नहरों में 22 सितंबर से पानी छोडऩे के विवरण जारी

logo latest

चंडीगढ(द स्टैलर न्यूज़)। जल संसाधन विभाग, पंजाब द्वारा खरीफ़ के मौसम के दौरान 22 से 29 सितम्बर, 2018 तक नहरी पानी छोडऩे बारे विवरण जारी किए गए हैं। इस संबंधी विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि सरहिंद केनाल सिस्टम की नहरों सिद्धवां ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिसत दोआब केनाल, पटियाला फीडर और अबोहर ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।
उन्होंने कहा कि भाखड़ा मेन लाईन में से निकलती नहरें जोकि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। घग्गर लिंक और इसमें से निकलती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

Advertisements

हरीके और फिऱोज़पुर हैड वर्कस में से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों जैसे कि सरहिंद फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जोकि ग्रुप ‘ए’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिंद फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों जोकि ग्रुप ‘बी’ में हैं, को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

उन्होंने आगे बताया कि अप्पर बारी दोआब केनाल में से निकलती लाहौर ब्रांच और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जाएगा जबकि मेन ब्रांच लोअर, कसूर ब्रांच लोयर, सभराओं ब्रांच और इसके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here