माई मालां एजुकेशनल ट्रस्ट ने स्टेट अवार्डी दीपक वशिष्ठ को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शिक्षा और समाज सेवा को समर्पित शख्सियत स्टेट अवार्डी अध्यापक दीपक कुमार वशिष्ठ, हैड टीचर सरकारी एलीमेंट्री स्कूल किला बरु न, होशियारपुर को अध्यापक दिवस 5 सितंबर 2018 के मौके पंजाब सरकार शिक्षा विभाग की ओर राज पुरुस्कार के साथ नवाजने के बाद आज उनके लिए एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन राज्य स्तरीय प्रतिष्ठित संस्था माई मालां एजुकेशनल ट्रस्ट, पिपलां वाला होशियारपुर की तरफ से ट्रस्ट लाइब्रेरी हाल में किया गया। इस समागम में बतौर मुख्य मेहमान प्रसिद्ध समाज सेवी, नैशनल अवार्डी और ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक डा. अजीत सिंह धामी ने शिरकत की और अध्यक्षता ट्रस्ट प्रधान कै. ऊधम सिंह रत्तू ने की।

Advertisements


डा. अजीत सिंह धामी ने अपने संबोधन में श्री वशिष्ठ को प्रतिष्ठित अध्यापक राज पुरुस्कार मिलने पर खुशी और संतुष्टि का इजहार करते हुए, श्री वशिष्ठ की ट्रस्ट के साथ बतौर लाइब्रेरियन, पत्रिका पुकार के हिंदी भाग के संपादक, सहयोगी सदस्य और फिर कार्यकारिणी सदस्य के तौर पर गत 23 वर्षों की लंबी सांझेदारी का जिक्र करते इनकी इस प्राप्ति को ट्रस्ट की प्राप्ति कहा। डा. धामी ने श्री वशिष्ठ की प्राप्तियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इनको जहां 25 अक्तूबर 1995 को साक्षरता मिशन के अंतर्गत राज स्तरीय गवर्नर अवार्ड, अध्यापक दिवस 5 सितंबर 2018 को पंजाब सरकार शिक्षा विभाग की तरफ से स्पैशल स्टेट अवार्ड, अध्यापक दिवस 5 सितंबर 2017 को जिलाधीश की तरफ से जिला स्तरीय अवार्ड, जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2008, 15 अगस्त 2009, 15 अगस्त 2018 को योग्य अध्यापक, प्रशासक और समाज सेवी के तौर पर जिलाधीश की तरफ से जिला स्तरीय अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है वहीं अनेक जिला, राज्य और राष्ट्र स्तरीय स्वयं सेवी संस्थाओं की तरफ से भी श्री वशिष्ठ को सम्मानित किया जा चुका है। श्री वशिष्ठ ने 18 वर्षों की सरकारी सेवा के दौरान जहां समुदाय की सहायता के साथ सरकारी एलीमेंट्री स्कूल अजड़ाम, सरकारी एलीमेंट्री स्कूल नई आबादी, सरकारी एलीमेंट्री स्कूल राम नगर ढेहा की नुहार को बदला वहीं बच्चों के लिए मानक शिक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिए विशेष प्रयास भी किए हैं। इस मौके दीपक कुमार वशिष्ठ को ट्रस्ट की तरफ से 5100 रुपये नकद, एक शाल और सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


श्री वशिष्ठ ने इस कार्य के लिए जहां ट्रस्ट का धन्यवाद किया वहीं ओ.पी.सोनी शिक्षा मंत्री पंजाब, सुंदर शाम अरोड़ा उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब, इंद्रजीत सिंह डी.पी.आई.(ए.शि.) पंजाब, जिलाधीश ईशा कालिया, संजीव गौतम डी.ई.ओ.(ए.शि.) होशियारपुर, स. मोहन सिंह लेहल डी.ई.ओ.(सै.शि.) होशियारपुर, धीरज वशिष्ठ डिप्टी डी.ई.ओ.(ए.शि.) होशियारपुर सहित जिला प्रशासन का भी धन्यवाद किया।
इस मौके पर शमशेर सिंह धामी, इंजी. रविन्द्र सिंह धामी, प्रो. गुरबचन सिंह लक्की, मा. सुरिन्दर सिंह धामी, प्रिं. हरजिन्दर कौर (स.स.स. स्कूल पिपलां वाला), मा. शशि कुमार सहित वक्ताओं ने अपने संबोधन में शिक्षा और सामाजिक सरोकारों की आज की दिशा और दशा की विवेचना करते हुए, श्री वशिष्ठ द्वारा शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में दी सेवा और उपलब्धियों के मद्देनजर विशेष रूप से इनको आदर्श अध्यापक और आला दर्जे का समाज सेवी भी बताया।
इस मौके पर विशेष रूप से कैप्टन महिंदर सिंह, मा. धर्म पाल, एस.के. परवेज, मोहन सिंह धामी, रणजीत कौर, जसवीर सिंह धामी, मा. बेअंत सिंह रत्तू, रजनी शर्मा, आशा रानी, कुलतार सिंह कुलतार, गुरप्रीत कौर (एम.सी. वार्ड नं- 22), शशि बाला, भुवनेश वशिष्ठ, जस्मीन वशिष्ठ, शिखर वशिष्ठ, सुखविंदर सिंह धामी, मा. कुंदन सिंह, लाइब्रेरियन सुभाष चंद्र सहित ट्रस्ट सदस्यों, आदरणीयों और गणमान्यों ने शिरकत की। इससे पहले ट्रस्ट सचिव मा. सुरिन्दर सिंह धामी ने सभी का स्वागत करते ट्रस्ट के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी। अंत में ट्रस्ट प्रधान कै. ऊधम सिंह रत्तू ने सभी का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here