कोट फतूही: डा.राज ने बंद पड़ी डरेन करवाई थी चालू, बनी वरदान

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जहां पूरे पंजाब व हिमाचल को बीते 72 घंटे के भारी बरसात से होने वाले नुक्सान से कुछ राहत मिली वहीं चब्बेवाल के हल्का विधायक डा. राज कुमार की सूझ-बूझ और दूर अंदेशी सदका कोट फतूही में बंद पड़े एक ड्रेन को बरसातों से पहले चालू करवाना इलाका निवासियों के लिए वरदान साबित हुई।पूर्व कैबिनेट मंत्री सोहन सिंह ठंडल अपने कुछ हिमैतियों को फायदा देने के तौर पर ड्रेन को बंद करके इस जगह का इस्तेमाल उनके द्वारा निजी तौर पर किया जा रहा था।

Advertisements

हलका विधायक डा. राज ने कई वार इस ड्रेन को चालू करवाने का प्रयास किया पर कुछ स्वार्थी अधिकारियों द्वारा इसका विरोध करके इसको रोकने की कोशिश की गई, परंतु कुछ समय पहले आने वाली भारी बरसातों को देखते हुए गांव बहिबलपुर के साथ लगते गांवों में बरसातों के इक्ट्ठे होने वाले पानी की समस्या को दूर करने के लिए डा. राज व डा. जतिंदर कुमार ने खुद मौक पर पहुंचकर भारी बारिश के बावजूद और किसी भी तरह के विरोध की प्रवाह किए बिना यह काम पूरा करवाया।

– कोट फतूही के साथ लगते अनेकों गांवों में भारी जान-माल के नुकसान से बचाव

इलाका निवासियों ने खुद माना कि यह ड्रेन ना चलता होता तो बहिबलपुर, झज्ज, ढाडा, मजारा डिग्रिया, बुगरा, रीहला, महिरोवाल, चाणथू और अन्य अनेकों गांवों में करोड़ों रुपए के माली नुक्सान और कई बेशकीमती जानों का नुक्सान होना यकीनी था, पर डा. राज कुमार की समझ से अवासी इस नुक्सान से बच गई और वह इस लिए हल्का विधायक के बहुत शुक्र गुजार है।

अगर समय पर यह बरसाती नाले न खोले होते तो बहुत नुकसान हो सकता था। डा. राज ने कहा कि उनको संतुष्टी है कि सही वक्त पर किए गए कार्य के साथ उनके गांवों के लोक सुरक्षित व खुश है और वर्षों से चली आ रही उनकी एक बड़ी समस्या को हल करने में वह कामयाब रहे है। डा. राज ने अपने हल्का निवासियों को आश्वासन दिया कि इस तरह वह लोगों को आने वाली हर परेशानी दूर करने के लिए हमेशा तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here