‘पंजाब घर -घर रोजग़ार और कारोबार मिशन’ की स्थापना से चन्नी ने किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद

चंडीगढ़,(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की रोजग़ार मुहिम को और बढ़ावा देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब मंत्रीमंडल की हुई मीटिंग में ‘पंजाब घर -घर रोजग़ार और कारोबार मिशन’ की स्थापना को मंज़ूरी दे दी गई है।

Advertisements

पंजाब के तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजग़ार उत्पत्ति मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने मिशन की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और साथी मंत्रियों का धन्यवाद किया है। चन्नी ने कहा कि पंजाब मंत्रीमंडल ने उनके विभाग द्वारा कमीशन की स्थापना करने के लिए पेश किए प्रस्ताव को परवानगी देकर राज्य के नौजवानों को बड़ी राहत प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि इससे नौजवानों को देश और विदेश में नौकरियाँ प्राप्त करने के लिए विश्वसनीय मंच प्रदान होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि विदेशों में रोजग़ार प्राप्ति और पढ़ाई करने के इच्छुक नौजवानों के लिए भी यह कमीशन एक सेतु का कार्य करेगा। इसके साथ ही चन्नी ने कहा कि इस कमीशन की स्थापति से राज्य के नौजवानों को एजेंटों के हाथों होती लूटमार पर भी रोक लगेगी।

इसके साथ ही तकनीकी शिक्षा मंत्री चन्नी ने ऐलान किया कि पंजाब सरकार द्वारा तीसरे राज्य स्तरीय रोजग़ार मेले नवंबर महीने में लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि राज्यभर में लगने वाले ये मेले इस बार ‘पंजाब घर -घर रोजग़ार और कारोबार मिशन’ की निगरानी में ही लगाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here