पावरकॉम की लापरवाही से गई हरदोखानपुर निवासी शिंगारा राम की जान, पुलिस जांच में जुटी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के समीपवर्ती गांव हरदोखानपुर में पावरकॉम की कथित लापरवाही के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई। मगर विभाग का हाल तो देखिये जिस टूटी हुई तार से एक व्यक्ति की जान गई उसे पहले ठीक करने की बजाए उसके दुनिया से जाने के बाद तार काटने के लिए कर्मी पहुंचे। इस दौरान परिवारवालों द्वारा विभाग अधिकारी से बात करने पर उनका कहना था कि इसमें विभाग की कोई लापरवाही नहीं है, जबकि पीडि़त परिवार अनुसार तार को ठीक करने संबंधी मौखित तौर के साथ-साथ लिखित तौर से भी विभाग को दिया गया था, मगर विभाग ने इस तरफ ध्यान देना जरुरी नहीं समझा। जिसके चलते आज उनके पिता की जान गई है। इसलिए वे जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

Advertisements

जानकारी अनुसार सतीश कुमार ने बताया कि उनके पिता शिंगारा राम पुत्र स्व. करतार चंद सुबह खेतों में गए थे तथा उस दौरान उनके भाई अमरजीत लाल भी उनके साथ थे। उन्होंने बताया कि उनके खेत में बिजली की अर्थ की तार टूटी हुई पड़ी थी। जिसे ठीक करवाने के लिए उन्होंने विभाग के अधिकारियों को मौखित एवं लिखित तौर पर दिया था। परन्तु विभाग की उदासीनता के चलते कोई भी तार को ठीक करने नहीं पहुंचा। आज 14 अक्तूबर को जब उनके पिता खेत में काम कर रहे थे तो इसी दौरान करीब 11 बजे काम करते समय वह तार की चपेट में आ गए और तार में करंट लगने से वह बुरी तरह से घायल हो गए। उन्होंने अस्पताल ले जाया गया, मगर वहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके पिता की मौत का जिम्मेदार पावरकॉम एवं उसके लापरवाह अधिकारी हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस घटना का पता चलते ही विभाग का एक अधिकारी व कुछेक कर्मी खेत में पहुंचे तथा वे तार काटकर ले गए ताकि वह मामले को खुर्दबुर्द कर सकें।

सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी थी। गांव के पूर्व सरपंच एवं बसपा नेता सुखदेव सिंह बिट्टा ने पुलिस से पावरकॉम अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here