स्कूली बसों की चैकिंग अभियान को किया जाए और भी तेज: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जिलाधीश ईशा कालिया ने जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक करते हुए सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत स्कूली बसों की चैकिंग अभियान को और तेज करने की हिदायत की। उन्होंने कहा कि स्कूलों के प्रिंसीपल यह यकीनी बनाएं कि स्कूली बसों के ड्राइवर नियमों की पालना करें। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जो विद्यार्थी स्कूलों में दो पहिया वाहन पर आते हैं, उनकी भी ट्रैफिक नियमों की पालना करवाना यकीनी बनाया जाए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि स्कूली विद्यार्थियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए स्कूली वाहनों की चैकिंग बहुत जरु री है, ताकि उनकी ओर से ट्रैफिक नियमों की पालना यकीनी बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों की पालना न करने वाले स्कूली वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। ईशा कालिया ने नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस को हिदायत करते हुए कहा कि गऊशाला बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु ढंग से चलाने के लिए ट्रकों आदि की ओर से सामान की लोडिंग व अनलोडिंग संबंधी समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक निर्धारित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंधी स्पैशल नाके लगा कर दुकानदारों को जागरु क भी किया जाए।

उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु ढंग से लागू की जाए, ताकि आम जनता को ट्रैफिक संबंधी किसी तरह की कोई समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य चौको व बाजारों में गलत पार्क किए वाहनों पर भी सख्ती करते हुए चालान किए जाए। उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों व वातावरण को दूषित करने वाले वाहनों पर विशेष कार्रवाई शुरु की जाए। उन्होंने कहा कि प्रैशर हार्न से ध्वनि प्रदूषण पैदा करने वाले मोटर साइकिलों व अन्य वाहन आम व्यक्ति यों खास तौर पर बुजुर्गों के लिए बहुत खतरनाक है। इसी तरह धुएं से प्रदूषण पैदा कर वातावरण को दूषित करने वाले वाहनों की विशेष चैकिंग की जाए।

इस मौके पर एस.डी.एम मुकेरियां आदित्य उप्पल, एस.डी.एम. होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, एस.डी.एम. दसूहा हरचरण सिंह, कमिश्रर नगर निगम बलवीर राज सिंह, आई.ए.एस (ट्रेनी) गौतम जैन, एस.पी(मुख्यालय) बलवीर सिंह, सहायक कमिश्रर(सामान्य) रणदीप सिंह हीर, सचिव क्षेत्रीय ट्रांसपोर्ट अथारिटी करन सिंह, अश्वनी कपूर के अलावा जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी के अन्य सरकारी व गैर सरकारी सदस्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here