बच्चे देश का भविष्य इन्हे नशों की तरफ जाने से रोकना होगा: डी.ई.आे. लेहल

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार द्वारा शुरु किए गए बड्डी प्रोग्राम के तहत आज सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल रेलवे मंडी में जिला शिक्षा अधिकारी(स) मोहन सिंह लेहल की अध्यक्षता में एक ट्रेनिंग वर्कशाप लगाई गई। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी मोहन सिंह लेहल ने कहा कि होशियारपुर जिले का हर एक स्कूल बडी प्रोग्राम के साथ जुड़ चुका है। उन्होने कहा कि जिले के अध्यापकों के सहयोग से बच्चों को नशों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरुक किया गया है। उन्होने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है इन्हे नशों की तरफ जाने से रोकना होगा।

Advertisements

अगर एक भी बच्चा नशे की तरफ जाता है तो इससे यही साबित होगा कि हमारे प्रयास में कहीं न कहीं कोई कमी रह गई है। उन्होंने कहा कि जिलाधीश के मार्ग दर्शन में शिक्षा विभाग स्कूलों को नशा मुक्त बनाने की तरफ अग्रसर है। स्कूलों की कंटीनों पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है तांकि वहां पर कोई एेसा पदार्थ न मिले जिससे बच्चो को नशो की तरफ जाने की ललक लगे। उन्होने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के नेतृत्ब में पढाई पूरी मेहनत के साथ करवाई जा रही है। हर स्कूल की तरफ विभाग विसेष ध्यान दे रहा है।

स्कूलों में अध्यापकों व स्टाफ की हाजरी यकीनी वनाने के लिए बायोमैट्रिक मशीने लगाई जा रही है। इस मौके पर जिला कोआर्डीनेटर लैक्चरार कृष्ण गोपाल के. जी. ने कहा कि स्कूलों के प्रोग्राम अफसरो को पहले भी बड्डी के तहत ट्रनिंग दी जा चुकी है। उन्होने कहा कि अध्यापक वर्ग नशे के प्रचलन को रोकने में अहम भूमिका निभा सकते है। इस मौके पर राज कुमार, अमित कुमार व सुनंदन वालिया आदि मास्टर ट्रेनर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here