परंपरा व संस्कृति से जोड़ता है सरस मेला: गिलजियां

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। क्षेत्रीय सरस मेले में विधान सभा क्षेत्र उड़मुड़ के विधायक संगत सिंह गिलजियां ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत की। इस दौरान अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह ने उनका स्वागत किया और मेले संबंधी जानकारी दी। सबसे पहले उन्होंने शिल्पकारों के लगाए गए स्टालों का दौरा किया। इसके बाद अलग-अलग राज्यों की ओर से पेश किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद उठाया। विधायक संगत सिंह गिलजियां ने कहा कि क्षेत्रीय सरस मेले का मकसद ही लोगों को उनकी परंपरा व संस्कृति के साथ जोडऩा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सरस मेला ज्ञान में वृद्धि करने के लिए कारगर सिद्ध हो रहा है और हर व्यक्ति को ज्ञान बढ़ाने के लिए इस मेले में जरुर शिरकत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मेले में अलग-अलग राज्यों से आए शिल्पकारों व दस्तकार सैल्फ हैल्प ग्रुुपों को हम सभी को इन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। विधायक गिलजियां ने कहा कि नौजवान पीढ़ी को विरासत से पहचान करवाना समय की जरु रत है, ताकि बहुमूल्य विरासत को संभाला जा सके। उन्होंने कहा यह मेला अलग-अलग संस्कृति के साथ अलग-अलग राज्यों के खान-पान व दस्तकारी का सुमेल है। यही कारण है कि हजारों की गिनती में लोग मेला देखने के लिए आ रहे हैं। इस दौरान हरबीर सिंह ने विधायक संगत सिंह गिलजियां को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

गौरतलब है कि सरस मेले में देश की संस्कृति को दिखाते 24 राज्यों के 260 से अधिक लगे स्टालों में अलग -अलग वस्तुएं खरीदने के लिए जनता की भीड़ लगी रही। अलग-अलग राज्यों की कलाकृतियां खरीदने के लिए सुबह से लेकर शाम तक लोग स्टालों पर दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here