शिक्षा से जुड़ा है देश व समाज का विकास: राजेन्द्र शर्मा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल (लडक़े) घंटाघर के मेधावी एवं जरुरतमंद विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने हेतु प्रिंसीपल अश्विनी दत्ता की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय व ट्रस्ट के बीच कड़ी की भूमिका निभा रहे रिटायर्ड बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने राम आसरी देवी चैरीटेबल ट्रस्ट की ट्रस्टी नंदिता सूद व हीरो मोटो कार्पस के सीनियर वाईस प्रैसीडेंट एवं सी.एफ.ओ. रवि सूद की तरफ से विद्यालय के छठी से बारहवीं कक्षा तक के 51 मेधावी जरुरतमंद एवं बोर्ड की परीक्षा में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को एक लाख 89 हजार रुपए के चैक परिपत्र स्कॉलरशिप राशि के रुप में वितरित किए।

Advertisements

-मेधावी छात्राओं को 1.89 लाख की छात्रवृत्तिया, स्कूल के विकास को दिए 8 लाख

इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए राजेंद्र शर्मा ने कहा कि यह बड़े ही गर्व की बात है कि सरकारी स्कूलों में प्राईवेट स्कूलों की अपेक्षा ज्यादा अनुभवी एवं सुशिक्षित अध्यापक वर्ग सेवारत हैं। पढ़ाई और खेलों के क्षेत्र में अग्रणी रहने वाले इस विद्यालय के अधिकतर छात्र जिला एवं प्रांत स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। इसलिए इसी विद्यालय के भूतपूर्व छात्र रवि सूद ने अपनी माता जी के नाम पर बनाए गए ट्रस्ट के माध्यम से शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु पिछले 7 वर्षों से यह सेवा सहायता प्रकल्प शुरू किया है। जिसके फलस्वरुप छात्रों को प्रतिवर्ष यह स्कॉलरशिप भेंट की जाती है।

इसी कड़ी में ट्रस्ट के द्वारा विद्यार्थियों एवं स्कूल के स्टाफ के लिए 3 नए बाथरूम, बच्चों के बैठने के लिए मैट(टाट), कंप्यूटर लैव का नवीनीकरण एवं प्रिंसीपल कार्यालय में मार्बल लगवाने के कार्य पर 8 लाख रुपए खर्च किया जा रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि शिक्षा एक ऐसा स्तम्भ है जिस पर देश का विकास और समाज की तरक्की जुड़ी हुई है। इस लिए इसके प्रचार एवं प्रसाद हेतु सभी सामर्थ लोगों को आगे आना चाहिए।
शास्त्री श्रीराम शर्मा ने ट्रस्ट के द्वारा करवाए जा रहे इस कार्य के लिए अत्यन्त आभार व्यक्त किया। इस मौके पर प्रिंसीपल अश्विनी दत्ता ने ट्रस्ट के प्रतिनिधि राजेन्द्र प्रसाद शर्मा को स्मृति चिन्ह से सम्मानित करते हुए सूद परिवार का धन्यवाद किया एवं भविष्य में इस कार्य को निरंतर जारी रखने की कामना की। इस मौके पर सीमा सैनी, गुरप्रीत कौर, रक्षा कुमारी, जसवीर सिंह, रोशन लाल, शास्त्री श्रीराम शर्मा एवं समूह स्टॉफ उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here