एस.ए.वी. जैन डे बोर्डिंग स्कूल के बच्चों ने निकाली स्वच्छ भारत अभियान के तहत रैली

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। नगर निगम होशियारपुर के कमिशनर बलवीर राज सिंह के दिशानिर्देशानुसार होशियारपुर सिटी को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए स्वच्छ भारत अभियान तहत कई कार्य किए जा रहे हैं। जिसके तहत एस.ए.वी. जैन डे बोर्डिंग स्कूल में नगर निगम के सहयोग से और स्कूल शिक्षा निधी के प्रधान यशपाल जैन की अध्यक्षता में स्वच्छ भारत अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें स्कूली बच्चों ने भाग लिया और लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर और स्लोगन उठाए हुए थे।

Advertisements

रैली से बच्चे बच्चों को संबोधित करते हुए भारत देश जो कभी किसी जमाने में सोने की चिडिय़ा कहा जाता था, जोकि अपने वैभव और संस्कृति के लिए जाना जाता था उस समय भारत में हर तरह की सुविधा उपलब्ध थी और उस समय हमारा देश विकसित देशओं की श्रेणी में आता था। लेकिन समय के बदलाव के चलते हमारे देश पर कई बाहरी ताकतों ने राज किया जिससे हमारी देश की हालत खराब हो गई। हमारे देश में स्वच्छता पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जाता है, शहर हो या फिर गांव या फिर कोई गली या मोहल्ला हो वहां पर भी आपको कूड़ा करकट मिलेगा।

जिसके कारण हमारे देश में अनेक बीमारियां फैल रही हैं और साथ ही हम हमारी जिंदगी गंदगी में जीने को मजबूर हैं। लेकिन केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा मिल कर स्वच्छ भारत अभियान चलाया जा रहा है। जिसके चलते लोगों को गंदगी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है जोकि एक सराहनीय कार्य है। इस अवसर पर नगर निगम के अधिकारी दीपक कुमार, स्कूल शिक्षा निधी के सेक्रेटरी संदीप जैन, कैशियर बोबी जैन, डीन सुनीता दुग्गल, प्रिंसिपल सुषमा बाली व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here