पंचायतों को अपने कमाई के साधन बनाने होंगे: सांपला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। देश के विकास में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका ग्राम पंचायत निभाती है। जब तक यह इकाई आर्थिक तौर पर मजबूत नहीं होती, संपूर्ण विकास संभव नहीं हैं। इसी बात को देखते हुए केन्द्रीय सरकार पंचायतों को आर्थिक मजबूती प्रदान करने का यत्न कर रही है। उपरोक्त शब्द केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने संजीव तलवाड़ की अगुवाई में नव-नियुक्त ग्राम पंचायतों को सम्मानित करते हुए कहे। सांपला ने कहा कि ग्राम पंचायतों के खुद के कमाई के साधन होने चाहिए, जिससे वह बिना किसी दबाव के अपने इलाके का विकास कर सके। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा संभव हुआ है कि केन्द्र की तरफ से सीधे विकास के पैसे पंचायतों को मिले हैं।

Advertisements

इस मौके पर पंजाब यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि पंच परमेश्वर की धारणा को पूर्ण करते हुए नव नियुक्त पंचों और सरपंचों को काम करना होगा। तलवाड़ ने कहा कि सबसे बड़ा विकास इलाके में सद्भावना पैदा करना है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के जिला सचिव सतवीर ठाकुर ने कहा कि पहले भी इलाके में विकास कार्यो के लिए कोई कमी नहीं आने दी गई और अब भी रहते विकास कार्यो को पूर्ण करने में पूरा सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों को प्रशासनिक ढांचा पूरा आदर सम्मान दे, इसके लिए वो विजय सांपला के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियों से बात करेंगे।

इस मौके पर भारतीय जनता महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश सचिव पार्षद नीति तलवाड़ ने नव नियुक्त महिला सरपंचों व पंचों को बधाई देते हुए सम्मानित भी किया। इस मौक पर ब्लॉक समिति मैंबर विक्रमजीत सिंह, बलविंदर सिंह, सरपंच रमादेवी, रीटा रानी, मनप्रीत सिंह, सुमन दीप, राजविंदर कौर, महिंदर कौर बेदी, अमरजीत सिंह, रनजीत कुमार, हरदीप कौर, दविंदर कौर चौहान, हरमेश पाल के साथ अलग-अलग गांवों के पंच व इलाका निवासी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here