एक बूटा बेटी के नाम कार्यक्रम का स्कूल परिसर में पौधा रोपित कर किया आगाज

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने इस अवसर पर एक बूटा बेटी के नाम कार्यक्रम का स्कूल परिसर में पौधा रोपित कर शुभारंभ किया। उन्होंने बेटियों की माताओं ब्याड़ कलां की प्रीतिका शर्मा, अनवी देवी, नाहौल की तमन्ना देवी, तंगोल की स्मृद्धि शर्मा, ननावां की प्रीतिका ठाकुर, निशिता, वंशिका, कलोहन की समारिया, अक्षिता तथा देबड़ की सिमरन को प्रशंस्ति पत्र तथा एक-एक औषधीय पौधा देकर सम्मानित किया।

Advertisements

मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत 120 महिलाओं को वितरित किए रसोई गैस कनैक्शन
इसी प्रकार जनमंच कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत भी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने 120 महिलाओं को नि:शुल्क रसोई गैस कनैक्शन भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि केंद्र तथा प्रदेश सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं ताकि बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ सकें। प्रदेश सरकार की गृहिणी सुविधा योजना महिलाओं के प्रति सरकार की सकारात्मक तथा दूरगामी सोच को दर्शाती है इससे जहां महिलाओं को चूल्हे के धुएं से निजात मिलेगी वहीं वह स्वस्थ व निरोग रहेगी।

बेटी है अनमोल योजना के तहत 10 बेटियों को प्रदान की एफडी
इसके अतिरिक्त स्वास्थ्य मंत्री ने बेटी है अनमोल योजना के तहत 10 बेटियों साक्षी, रंजना, अर्पिता, पलक कौशल, मीनाक्षी कौशल, सहजल शर्मा, हर्षिता कुमारी, कोमल कुमारी, कनिका कुमारी तथा प्रमीत गर्ग को 10-10 हजार रुपए की एफ.डी. भी प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here