स्वदेशी जागरण मंच ने ग्रीन व्यू पार्क अकादमी में किया गोष्ठी का आयोजन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट : जतिंदर प्रिंस। स्वदेशी जागरण मंच होशियारपुर द्वारा जिला संयोजक सुशील दता जी की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन ग्रीन व्यू पार्क अकादमी होशियारपुर में किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता कृष्ण शर्मा अखिल भारतीय सह संघर्ष वाहनी प्रमुख स्वदेशी जागरण मंच ने की। इस गोष्ठी में वक्ता के तौर पर दीपक शर्मा अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख दिल्ली से विशेष रूप से शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूआत अकादमी के प्रो. साहिब ने की।

Advertisements

इस अवसर पर मुख्य वक्ता दीपक शर्मा ने कहा कि 1991 में ग्लोवलाईजेशन के तहत विश्व व्यपार संगठन के तहत विकसित व विकासशील देशों के मध्य जो समझौते हुए, उसके तहत विकास की दौड में यहां प्रकृति नेे मानव जीवन के लिए आवश्यक तत्वों जल, जमींन, वायु को बुरी तरह प्रदूषित कर दिया है व इसके साथ जमींन, जल, वातावरण और मनुष्य का स्वास्थय भी बुरी तरह प्रभावित हो चुका हैं।

विश्व व्यपार संगठन बनने से व्यापार घाटा 60 गुणा बढ गया हैं, तलाक भी 18 गुणा बढ गए है। लिब इन रिलेशन जैसी समस्याएं पैदा हो गयी हैं। हमें विश्व व्यापार संगठन के ग्लोवल मॉडल के बारे में सोचना चाहिए कि किससे शांति घटी हैं। इसलिए स्वदेशी को अपनाने के साथ अपनी महान परंपराओं को पुन: समाज में स्थापित करने के लिए महान जन जागरण करने की आवश्यकता हैं। इस गोष्ठी में 60 विद्यार्थियो के इलावा उनके अध्यापक भी मौजूद थे। इस बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के पठानकोट विभाग के संपर्क प्रमुख अजय गुप्ता भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here