नशीले पदार्थों पर लगाम लगाने हेतु तनदेही से कार्य कर रही है एस.टी.एफ: डी.एस.पी. सर्वजीत

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। अप्रैल 2017 में पंजाब सरकार की ओर से गठित एस.टी.एफ. प्रदेश में नशीले पदार्थों पर पूरी तरह लगाम लगाने के लिए त्रिपक्षीय रणनीती कानूनी कार्रवाई, नशा मुक्ति व रोकथाम को लागू कर रही है। इसी कड़ी के अंतर्गत जिला होशियारपुर में भी एस.टी.एफ की ओर से तनदेही से कार्रवाई करते हुए नशा सप्लाई की चेन को पूरी तरह से खत्म कर नशा तस्करों की गिरफ्तारियां की जा रही है। यह जानकारी एस.टी.एफ. जिला होशियारपुर के इंचार्ज डी.एस.पी. सर्वजीत सिंह ने दी। डी.एस.पी. (एस.टी.एफ.) सर्वजीत सिंह ने बताया कि वर्ष 2017 से एस.टी.एफ के गठन के बाद जिले में नशे पर पूरी तरह से नियंत्रण पाने के लिए बड़े स्तर पर कार्रवाई की गई है, जिसके सकारात्मक बदलाव भी देखने को मिले हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक एस.टी.एफ. की ओर से एन.डी.पी.एस. एक्ट के अंतर्गत 99 मामले दर्ज कर 115 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनसे अलग-अलग मात्रा में नशीले पदार्थ भी बरामद किए गए हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इन नशा तस्करों से एस.टी.एफ. ने अब तक 373 ग्राम हैरोइन, 53.890 किलो चूरा पोस्त, 22407 प्रतिबंधित कैप्सूल व टैबलेट, 1.400 किलो चरस, 2.417 किलो नशीला पाउडर, 3.20 किलो अफीम, 10.400 किलो गांजा के अलावा प्रतिबंधित इंजेक्शन व शीशियां बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से 1 देसी पिस्तौल, 2 कारतूस, 1 एक्टिवा, 1 स्कूटर, 4 कारें, 6 मोटर साइकिल व 38250 एम.एल शराब भी बरामद हुई है।

डी.एस.पी. सर्वजीत सिंह ने बताया कि 9 मामलों में आरोपियों की प्रापर्टी जब्त करने की कार्रवाई भी की गई है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस के साथ तालमेल कर स्पेशल टास्क फोर्स की ओर से नशे का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कस दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस को हैल्पलाइन 181 पर नशीले पदार्थों की प्राप्त सूचना पर असरदार कार्रवाई एस.टी.एफ. द्वारा यकीनी बनाई जा रही है। इसके अलावा हमारे अधिकारी गांवों व इलाके में जागरु कता पैदा करने के लिए नियमित दौरा भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here