आशादीप सोसायटी के शिष्टमंडल ने सचदेवा की अध्यक्षता में खन्ना को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। आशादीप वैल्फेयर सोसायटी का शिष्टमंडल परमजीत सिंह सचदेवा की अध्यक्षता में स्पैशल बच्चों के शिक्षकों के प्रशिक्षण संस्थान को संचालित करने में पेश आ रही समस्याओं को लेकर भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना से मिला। इस संबंधी जानकारी देते हुए अविनाश राय खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि शिष्टमंडल ने अपनी समस्याओं संबंधी श्री खन्ना को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि उनकी सोसायटी गांव जहानखेलां स्थित आशा किरण स्पैशल स्कूल में स्पैशल बच्चों के अध्यापकों को प्रशिक्षण देने के लिए संस्थान चला रही है। उन्होंने बताया कि इस संस्थान को चलाने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा तय किए गए कड़े नियमों के कारण उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisements

शिष्टमंडल की अध्यक्षता करते हुए परमजीत सिंह सचदेवा ने श्री खन्ना को बताया कि स्पैशल बच्चों को शिक्षा देने वाले शिक्षक रोजगार के तौर पर नहीं बल्कि सेवा भावना से स्पैशल बच्चों की सेवा करते हैं तथा जो संस्थाएं इन शिक्षकों के प्रशिक्षण संस्थान चलाती हैं वह भी प्रशिक्षण संस्थानों से कोई आर्थिक लाभ नहीं लेतीं बल्कि सेवा भाव से ही इनकी स्थापना करती हैं और इनका संचालन करती हैं। उन्होंने बताया कि इन प्रशिक्षण संस्थानों को फंड भी समय पर उपलब्ध नहीं होता पाता जिसके चलते स्पैशल अध्यापकों के प्रशिक्षण में रुकावटें पैदा होती हैं। सचदेवा ने श्री खन्ना से मांग की कि केन्द्र सरकार द्वारा इन प्रशिक्षण संस्थानों को संचालित करने के लिए बनाई गई नियमावली को सरल करवाया जाए तथा अन्य समस्याओं का भी हल करवाया जाए ताकि स्पैशल अध्यापकों के प्रशिक्षण में कोई बाधा न आए।

शिष्ट मंडल की समस्याएं सुनकर श्री खन्ना ने कहा कि केन्द्र सरकार स्पैशल बच्चों के शिक्षकों के लिए संचालित प्रशिक्षण संस्थानों की हर समस्या को दूर करेगी। उन्होंने शिष्टमंडल को आश्वासन दिया कि वे जल्द केन्द्र सरकार से बात कर उनकी समस्याओं का स्थायी हल निकालने के लिए प्रयास करेंगे। इस मौके पर श्री खन्ना के साथ भाजपा राष्ट्रीय कौंसिल सदस्य विजय अग्रवाल, भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. रमन घई, मनोज शर्मा, एडवोकेट डी.एस. बागी, आशादीप वैलफेयर सोसायटी से सचिव इंजी. हरबंस सिंह, सुरिंदर दीवान आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here