महिलाएं बिना किसी सहारे के हर चुनौती का सामना करने में सक्षम: निपुण शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: पुष्पिंदर। श्रीमती सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी की तरफ से भारत सरकार की स्कीम नई रौशनी-(अल्पसंख्यक महिलायों में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत हैंड होल्डिंग मीटिंग गांव अजड़ाम में की गई। प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री निपुण शर्मा ने सिखाये गए विषयों को जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

प्रतिभागियों ने कहा कि 6 दिन का प्रशिक्षण शिवर लगाने के बाद हमारे जीवन में बहुत से साकारात्मक बदलाव आये है। हममें खुद को अब इस दकियानूसी जंजीरों से मुक्त होने की हिम्मत आने लगी है, जिससे महिलाएं बिना किसी सहारे के हर चुनौती का सामना कर सकने के लिए तैयार हो गई हैं। मीटिंग के अंत में सभी ने पुलवामा ‘जम्मू कश्मीर’ में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आत्मिक श्रद्धांजलि दी गई।

प्रोजेक्ट आर्गेनाइजर पूजा शर्मा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले से हमने देश के कई जांबाजों को खो दिया। देश में गम और गुस्सा दोनों है। शहीदों की वीरांगनाओं और परिजनों को दुख तो है, लेकिन देश के लिए शहीद होने का गर्व भी है। आतंकियों ने हमेशा से पीछे से वार किया, चाहे कारगिल में घुसपैठ हो या फिर उरी या पुलवामा का हमला। वे छिप कर वार इसलिए करते हैं, क्योंकि वे जानते हैं भारतीय सूरमा युद्ध में पीठ नहीं दिखाते हैं। वे वीरों के वीर हैं और नायकों के नायक। वे तूफानों में चलने के आदि हैं।

श्री निपुण शर्मा ने कहा कि देश के लिए मर मिटने वाले इन रणबांकुरों की रगो में देशप्रेम लहू बनकर दौड़ता है। उनके माथे पर देश की माटी का तिलक लगता है। यह माटी होती है त्याग की, बलिदान की। वे वीरों के वीर, परमवीर हैं। वे रेगिस्तान में पदचिन्ह छोड़ जाते हैं तो बर्फीले मैदानों पर हिमालय भी उनके पदचाप सुनता है कि भारतीय शूरवीरों के जिहवा पर बस एक ही प्रण होता है कि रणभूमि या तो दुश्मन का सिर कांटेंगे या फिर हंसते हंसते अपनी जान न्यौछावर कर देंगे। इस कैंप में रंजीत कौर, जसवीर कौर, गुरप्रीत कौर, राजवीर कौर, परमजीत कौर, मनदीप कौर, प्रदीप कौर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here