योजनाबद्ध तरीके से होगा शहर व गांवों का विकास: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से होशियारपुर शहर व क्षेत्र के गांवों का विकास किया जाएगा, जिसकी प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। इसी कड़ी में क्षेत्र के गांवों में लोगों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने के लिए पंजाब सरकार की ओर से पानी के टैंकर मुहैया करवाए गए हैं। यह विचार कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने आज आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए रखे। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश ईशा कालिया भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। इससे पहले उन्होंने रोशन ग्राउंड में 40 लाख रु पये की लागत से होशियारपुर के 60 गांवों को 60 पानी के टैंकर भेंट किए।

Advertisements

 40 लाख रु पये की लागत से होशियारपुर की 60 गांवों को भेंट किए 60 पानी के टैंकर

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि गांवों में खुशी-गमी के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में अक्सर पीने के साफ पानी के लिए लोगों को शहर से टैंकर मंगवाने पड़ते थे। गांवों की इसी समस्या को दूर करने के लिए पंजाब सरकार की ओर से इलाके के सभी गांवों मेें अच्छी क्वालिटी के पानी के टैंकर उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत गांवों में छोटे खेल स्टेडियम बनवाए जाएंगे ताकि नौजवान नशे को त्याग खेलों के प्रति उत्साहित हों और गांव में एक स्वस्थ माहौल बन सके। उन्होंने बताया कि इसके लिए हाल ही में उन्होंने 10 गांवों को 50 लाख रु पये मुहैया करवा कर इसकी शुरु आत कर दी है।

कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि इसके अलावा होशियारपुर शहर में भी चंडीगढ़ की तर्ज पर सडक़ किनारे 14 अत्याधुनिक शैलटर बनाए जा रहे हैं जो कि बारिश व धूप के दौरान राहगीरों के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे। उन्होंने बताया कि शहर में 14 ओपन जिम लगाए जा रहे हैं जो कि कुछ ही दिनों में लोगों को समर्पित कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि होशियारपुर की खूबसूरती, सफाई, शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर वे खास ध्यान दे रहे हैं और आने वाले दिनों में लोग देखेंगे कि शहर की नुहार किस तरह बदल रही है।

चंडीगढ़ की तर्ज पर सडक़ किनारे बनाए जाएंगे 14 अत्याधुनिक शैल्टर

इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने कहा कि उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार विशेष प्रयास कर रही है। खासकर कंडी व बार्डर इलाकों में उद्योगों को विशेष पैकेज दिए जा रहे हैं, जिसमें उन्हें सस्ती बिजली, सी.एल.यू व स्टैंप ड्यूटी में राहत के अलावा बैंक से लिए कर्जे के ब्याज पर 5 प्रतिशत तक की सहायता भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में जल्द ही 3-4 बड़े औद्योगिक यूनिटों की शुरु आत होने जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कंडी क्षेत्र को औद्योगिक बैल्ट के तौर पर विकसित करना चाहते हैं, जिससे होशियारपुर को काफी फायदा मिलेगा। 

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि होशियारपुर में वुड पार्क बनाने की भी योजना पर काम चल रहा है। श्री अरोड़ा ने कहा कि बरसातों से पहले शहर की सभी सडक़ों की नुहार बदल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर के उन इलाकों की वाटर सप्लाई की पाइप बदली जाएगी जहां इसकी जरु त है। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, कैप्टन करम चंद, मनमोहन सिंह कपूर, शादी लाल, दीपक पुरी, गुलशन राय के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here