खन्ना ने पाक में रह रहे अल्पसंख्यकों की सुरक्षा हेतु केन्द्रीय विदेश मंत्रालय को लिखा पत्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पाक में दो हिंदुओं का कत्ल होने तथा पाक के सिंध राज्य की पुलिस द्वारा दोषियों के विरुद्ध मामला न दर्ज करने का पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने कड़ा संज्ञान लिया है।

Advertisements

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने जानकारी देते हुए बताया कि समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार जिसमें बताया गया है कि पाकिस्तान के सिंध राज्य में कुनरी शहर निवासी हिंदु खेत मजदूर घनश्याम दास अपने ही गांव के एक जमींदार यसीन जट्ट के खेतों में काम करता था। एक दिन जब घनश्याम दास बीमार होने के चलते उक्त जमींदार के खेतों में काम करने नहीं पहुंच पाया तो यसीन जट्ट ने हिंदु मजदूर घनश्याम दास के घर जाकर उसे घर से बाहर निकाल बेरहमी से पीटा तथा सरेआम दिन दहाड़े उसका कत्ल कर दिया। इस संबंध में वहां की पुलिस ने भी हिंदु मजदूर घनश्याम के कत्ल के दोषी के विरुद्ध एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की जिसके चलते घनश्याम दास के परिवारजनों ने कहा है कि वे तब तक मृतक घनश्याम दास का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे जब तक वहां की पुलिस दोषी के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार नहीं कर लेती।

ऐसी ही एक अन्य घटना भी पाकिस्तान सिंध राज्य के ही मीरपुर शहर की है जिसमें एक हिंदु श्रमिक का कत्ल किए जाने के बारे में जानकारी समाचार पत्र में दी गई है। इस घटना में भी पाक के सिंध राज्य की पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। श्री खन्ना ने इस मामले पर गंभीर चिंता जाहिर करते हुए पाक में रह रहे हिंदुओं पर बड़े स्तर पर अत्याचार हो रहे हैं। श्री खन्ना ने इस संबंधी केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर मांग की है कि अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से संपर्क साधकर हिंदुओं तथा अन्य अल्पसंख्यकों के कत्लेआम के दोषियों पर कारवाई करवाई जाए और पीडि़त परिवारों को पाक सरकार से उचित मुआवजा भी दिलवाया जाए। श्री खन्ना ने अपने पत्र में यह भी मांग की है कि भविष्य में पाक में रहने वाले हिंदु तथा अल्पसंख्यक परिवारों की सुरक्षा को भी सुनिश्चित बनवाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here