युवा शहीदों के बलिदान से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र सेवा का लें प्रण: सांपला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शहीद-ए-आजम भगत सिंह, शहीद राजगुरु और शहीद सुखदेव के बलिदान दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित करने केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला शहीद भगत सिंह चौक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तीनो शहीदों की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित कर श्रदांजलि दी। उन्होंने भारत माता के इन वीर सपूतों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके जीवन से जुड़ी विस्तारपूर्वक बाते बताते हुए कहा कि हम सभी भारत वासियों को उनके जीवन से प्रेरणा लेकर देश के प्रति समर्पित होकर कार्य करना चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा शहीद-ए-आजम भगत सिंह के ननिहाल होशियारपुर जिले के मोरावाली गांव से संबंधित है। जिस कारण होशियारपुर के लोगों के लिए यह बहुत गर्व की बात है। श्री सांपला ने कहा कि आज हम इन वीर सपूतो की कुर्बानियों के कारण ही आज़ादी में सांस ले रहे हैं। इन शहीदों द्वारा जवानी में निज हितो को त्याग कर राष्ट्र सेवा को सर्व उत्तम मानते हुए अपने प्राणो का बलिदान दे दिया गया। आज देश के तमाम नौजवान शहीद भगत सिंह को अपना आदर्श मानते है। हम सब को शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र सेवा का प्रण लेना चाहिए।

श्री सांपला ने कहा पंजाब में जब अकाली भाजपा की सरकार सत्ता में आई थी तो कांग्रेस द्वारा शहीद भगत सिंह के बलिदान दिवस और जन्म दिवस की रद्द की हुई छुट्टी को शहीद भगत सिंह के नाम पर बनी सोसायटियों व लोगों की मांग को देखते हुए शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस व बलिदान दिवस की पूरे पंजाब में सरकारी छुट्टियां घोषित की थी। लेकिन कांग्रेस सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद शहीदों के सम्मान में की जाने वाली सरकारी छुट्टियों को रद्द कर सरकार ने देश भक्त लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार शहीदों के सम्मान में की जाने वाली छुट्टियों को बहाल करे। इस अवसर पर संजीव तलवाड़, भारत भूषण वर्मा, अशोक मेहरा, दीपक सभ्रवाल, सुखवीर सिंह, नरिंदर सिंह मल्होत्रा, राकेश बिल्ला, राजेश वर्मा, संदीप सैनी, ब्रिज लाल आनंद भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here