दिव्यांग मतदाताओं को जागरुक करने के लिए लगाए जाएंगे शिविर: उपायुक्त

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त), हमीरपुर डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का महत्व सबसे अधिक है और एक सशक्त लोकतंत्र की स्थापना के लिए सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत प्रत्येक मतदाता को उनके मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इसी क्रम में विशेष रुप से सक्षम (दिव्यांग) मतदाताओं के लिए उपमंडल स्तर पर जागरुकता शिविरों का आयोजन आगामी 6 अप्रैल, 2019 से किया जा रहा है। इसके अंतर्गत 6 अप्रैल, 2019 को 36-भोरंज विधानसभा क्षेत्र, 7 अप्रैल को 37-सुजानपुर, 12 अप्रैल को 38-हमीरपुर, 13 अप्रैल को 39-बड़सर तथा 14 अप्रैल को 40-नदौन विधानसभा क्षेत्र के दिव्यांग मतदाताओं के लिए जागरुकता शिविर उपमंडल स्तर पर आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इन शिविरों में विशेष शिक्षक मतदान से संबंधित उपयोगी जानकारी उपलब्ध करवाएंगी। शिविर में भाग लेने के लिए बूथ स्तर के अधिकारियों (बी.एल.ओ.) के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को सूचित कर उनसे इन शिविरों का लाभ उठाने का आग्रह किया जाएगा। उन्होंने सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमंडलाधिकारी (ना.) से भी आग्रह किया कि वह इन शिविरों में दिव्यांग मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करें, ताकि नए मतदाताओं का पंजीकरण करने के अतिरिक्त मतदान प्रतिशत में भी वृद्धि की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here