रोडवेज को कार्पोरेशन बनाने की बात पर यूनियन ने जताया रोष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर्ज यूनियन के राज्य प्रधान रेशम सिंह गिल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक दौरान उन्होंने बताया कि यूनियन की जालंधर बस स्टैंड में स्टेट कमेटी की बैठक की गई है, जिसमें अहम मुद्दों पर विचार किया गया। जिसमें सरकार द्वारा अफसरों की मिलीभुगत के साथ एक नया ठेकेदार लगाया गया है, जोकि पनबस में काम करते मुलाजिमों को अपनी तरफ से लगाई गई कंडीशन के तहत बड़े स्तर पर कट लगाने के तुगलकी फरमान जारी कर रहा है।

Advertisements

लेकिन विभाग में पहले काम कर रहे ठेकेदार के पास काम करते वर्करों के साथ-साथ जी.एस.टी और कमिशन के नाम पर लगभग साल का 5 करोड़ रुपए सरकारी खजाने को चूना लगाया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि ठेकेदार को तुरंत बाहर निकाल कर वर्करों को सीधे तौर पर पनबस में लाया जाए, जिसके साथ विभाग के करोड़ों रुपए बचेंगे और वर्करों के वेतन में की जाने वाली कटौतियों को भी रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो पंजाब रोडवेज पनबस को कार्पोरेशन बनाने की बातें सामने आ रही हैं, यूनियन इसका सख्त विरोध करती है। अगर सरकार या अफसरों की तरफ से रोडवेज, पनबस को खत्म करने की कोई भी चाल चली गई तो यूनियन द्वारा तुरंत तेज संघर्ष किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार और उच्चाधिकारियों द्वारा बार-बार बैठक करने पर, यूनियन द्वारा वर्करों को कांट्रैक्ट पर लेने और वेतन में बढ़ौतरी की बात की जाती है, जिसमें सचिव स्टेट ट्रांसपोर्ट द्वारा 30 अप्रैल तक का समय मांगा गया था। अगर उनकी यह मांगे 30 अप्रैल तक पूरी नहीं होती तो 1 मई को ठेका संघर्ष मोर्चा के साथ मिलकर पटियाला में रोष रैली की जाएगी और संघर्ष को भी तेज किया जाएगा।

बैठक में स्टेट कैशियर बलजिंदर सिंह, राज्य महासचिव बलजीत सिंह, जलौर सिंह, जोध सिंह, जसवंत सिंह, भगत सिंह भगता, हरजिंदर सिंह, वजीर सिंह, निर्भय सिंह, कुलविंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह व 18 डिपुओं के प्रधान सचिवों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here