बैडमिंटन व किक बाक्सिंग में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ों को जिलाधीश ने किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। खेल में न सिर्फ जिले बल्कि पंजाब का नाम रोशन करने वाले होशियारपुर के दो खिलाडिय़ों को आज डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने अपने कार्यालय बुलाकर सम्मानित किया और उनको अगले मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं दी। डिप्टी कमिश्नर ने 14 वर्ष की बैडमिंटन खिलाड़ी तनवी शर्मा व किक बाक्सिंग के इंटरनेशनल खिलाड़ी जोगी के साथ उनके खेल संबंधी विस्तार से बातचीत करते हुए भरोसा दिलाया कि जिला प्रशासन की ओर से उनको हर संभव सहयोग दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने जिला ओलंपिक एसोसिएशन की ओर से तनवी शर्मा को 21 हजार रुपए का चैक व ट्राफी व जोगी को 5100 रुपए का चैक व ट्राफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह, तनवी की माता मीना शर्मा व जिला ओलंपिक एसोसिएशन से राघव बांसल भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि होशियारपुर की मात्र 14 वर्ष की तनवी शर्मा ने अंडर-19 नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में रजत पदक जीत कर रिकार्ड बनाया है।

Advertisements

भुवनेश्वर(उड़ीसा) में आयोजित सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में अंडर-15 व 17 में स्वर्ण व अंडर-19 में रजत पदक जीतने के बाद वह अंडर-15 व 17 में आल इंडिया पहले रैंक पर आ गई है, जो कि जिले के लिए गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि इसी चैंपियनशिप में उसने डबल व मिक्स मुकाबलों में भी मैडल हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि अपने से बड़े आयु वर्ग के मुकाबलों में खेलकर मैडल लाना बहुत बड़ी बात है और यह सब तनवी की ओर से की गई कड़ी मेहनत के चलते संभव हो पाया है। उन्होंने तनवी की माता मीना शर्मा व पिता विकास शर्मा(सुपरीडैंट ए.डी.सी कार्यालय) को तनवी की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। तनवी ने इस दौरान बताया कि वह 5 वर्ष की आयु से ही बैडमिंटन खेल रही है, जिसमें उसके माता-पिता व बड़ी बहन राधिका जो कि स्वयं इंटरनेशनल बैडमिंटन खिलाड़ी है, ने हमेशा सहयोग दिया है। उसने बताया कि उसका लक्ष्य ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड लाना है, जिसके लिए वह लगातार मेहनल कर रही है।
कोमल मित्तल ने इस दौरान एशियन किक बाक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक लाने वाले होशियारपुर के कमेटी बाजार के जोगी को भी उनकी उपलब्धि पर सम्मानित करते हुए शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि जोगी ने वर्ष 2016 से लेकर 2019 तक नेशनल किक बाक्सिंग चैंपियनशिप में लगातार स्वर्ण पदक हासिल किए हैं और 2020 में इंडियन ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भी स्वर्ण हासिल करते हुए न सिर्फ जिले बल्कि प्रदेश का नाम रोशन किया है। जोगी ने कहा कि स्वर्ण पदक लाने का यह सिलसिला वह लगातार जारी रखेंगे और किक बाक्सिंग में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक लाकर होशियारपुर का नाम रोशन करेंगे। डिप्टी कमिश्नर ने दोनों खिलाडिय़ों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जिले के अन्य नौजवानों को भी इन्हीं खिलाडिय़ों की तर्ज पर मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वे भी मेहनत कर अलग-अलग खेल में अपना व जिले का नाम रोशन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि खेल हमें जहां अनुशासन व लीडरशिप सिखाती है वहीं हमारा शरीरिक व मानसिक विकास भी करती है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से भी खिलाडिय़ों के प्रोत्साहन में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here