कोर्स पूरा होने पर भी कालेज विद्यार्थियों को नहीं दे रहा प्रमाण पत्र, जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना के पंजाब प्रधान अजय कुमार की अध्यक्षता में अनुसूचित समुदाय ने पंजाब सरकार के नाम पर जिलाधीश होशियारपुर को ज्ञापन सौंपा। समुदाय सदस्यों ने बताया कि उनके बच्चों के कोर्स पूरा होने के बावजूद उन्हें सर्टीफिकेट नहीं मिल रहे हैं। बजाए इसके उनसे अतिरिक्त फीस मांगी जा रही है, जोकि 1 लाख रुपए से भी ज्यादा की है।

Advertisements

समूह अनुसूचित संगठन, समूह अनुसूचित समाज ने संयुक्त रुप में जानकारी देते बताया कि संत बाबा हरि सिंह मैमोरियल खालसा कालेज फार एजुकेशन दसूहा में से पोस्ट मैट्रिक स्कालरशिप स्कीम के तहत बी.एड. कोर्स पूरा कर चुके पिछले 2 बैच के छात्रों को अभी तक न ही सर्टीफिकेट दिया गया और न ही डिग्रीयां दी गई। जब भी विद्यार्थियों द्वारा उनसे सर्टीफिकेट या डिग्रीयां मांगी जाती है तो कालेज की तरफ से पहले कालेज की फीस की अदायगी की बात की जाती है जोकि 1 लाख रुपए से भी ज्यादा है।

जब दाखिला लिया था तब 10 हजार रुपए की बात की गई थी, लेकिन कोर्स पूरा होने के बाद अब उनसे और पैसे की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि सर्टीफिकेट न मिलने के कारण बच्चों का भविष्य अंधकार में डूब गया है। योग्यता हासिल करने के बावजूद सर्टीफिकेट न मिलने से विद्यार्थी वर्ग में रोष पनप रहा है। बिना सर्टीफिकेट के न तो वह कहीं पढ़ाई कर सकता है और न ही उन्हें कोई रोजगार मिल सकता है। जिलाधीश के माध्यम से उन्होंने कैप्टन सरकार से अनुसूचित वर्ग को इंसाफ दिलवाने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here