बॉबी शर्मा का राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन, मलेशिया में करेगी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व

Shri Dashmesh Academy Hoshiarpur
Shri Dashmesh Academy Hoshiarpur

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कराटे कोच सेंसाई जगमोहन विज से प्रशिक्षण प्राप्त और जगमोहनसस ऑफ ट्रेडिशनल कराटे (जे.आई.टी.के.) की अंतर्राष्ट्रीय कराटे खिलाड़ी बॉबी शर्मा ने गोवाहाटी, आसाम में आयोजित कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में ख्याति अनुरूप प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर जिला होशियारपुर और पंजाब का नाम गौरवान्वित किया है। बॉबी ने जूनियर लड़कियों के 48 किलोग्राम से कम भार वर्ग के कुमिते मुकाबलों में अपने प्रतिनिधियों पर शानदार जीत दर्ज करते हुए स्वर्ण पदक जीतने का गौरव प्राप्त किया।

Advertisements
TripleM Hoshiarpur

यह जानकारी देते हुए जगमोहनस इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रेडिशनल कराटे की वाइस चेयरपर्सन नीती जगमोहन विज व अंकुर सूद ने बताया के कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया के द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में कैडेट्स, जूनियर और अंडर 21 के अलग-अलग आयु एवं भार वर्ग में काता और कूमिते के व्यक्तिगत और टीम मुकाबले करवाए गए जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों , केंद्रीय शासित प्रदेशों के साथ-साथ आसाम राइफलस के करीब 1500 लडक़े और लड़कियों ने भाग लिया । जिसमें पंजाब टीम में जिला होशियारपुर का प्रतिनिधित्व बॉबी शर्मा, दीपिका जोशी और आरती कुमारी ने किया। टीम जे.आई.टी.के. की बॉबी शर्मा ने लगातार तीसरे वर्ष अपने भार वर्ग के कुमिटे मुकाबलों में मेडल जीत कर पंजाब में लड़कियों के वर्ग में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है । सनद रहे इससे पहले बॉबी शर्मा ने 2017 में भी स्वर्ण पदक और 2018 में कांस्य पदक जीता था । लगातार तीन राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिताओं में पदक हासिल करने वाली वह पंजाब की सबसे कम आयु की लडक़ी कराटेका है।

-सोनालिका ग्रुप ने उठाई सारे खर्च को वहन करने की जिम्मेदारी

जगमोहनस इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रेडिशनल कराटे की इस होनहार खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा उसका चयन भारतीय कराटे टीम में किया गया है , जो मलेशिया के कोटा किनाबालु शहर में आयोजित होने वाली 18 वीं एशियन कराटे प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी । उल्लेखनीय है एशियन कराटे प्रतियोगिता में भी वह भाग लेने वाली पंजाब की सबसे कम आयु की लडक़ी होगी। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब कराटे टीम के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाली वह इकलौती कराटेका है । बॉबी शर्मा के शानदार प्रदर्शन के लिए सोनालिका इंटरनैशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड के/सोनालिका ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल, मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक मित्तल, होशियारपुर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट और स्वयं कराटेका रहे मेजर अमित सरीन पी.सी.एस., नॉर्थ इंडिया कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया के तकनीकी निदेशक सेनसाई रंगीला राम धतवालिया, डिप्टी कमांडेंट (रिटायर्ड) आइ.टी.बी.पी. जिला कराटे एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष और जिला बार एसोसिएशन के सचिव एडवोकेट डॉक्टर दीपक शर्मा और संयोजक ठाकुर रंजीत सिंह ने कराटेका बॉबी शर्मा और उनके मुख्य प्रशिक्षक सैंसाई जगमोहन विज को भी हार्दिक बधाई दी और उम्मीद जताई के आगामी एशियन कराटे प्रतियोगिता में भी बॉबी अपने इस शानदार प्रदर्शन को जारी रखेगी और पदक जीतकर भारत का नाम गौरवान्वित करेगी। कराटे का बॉबी शर्मा के प्रदर्शन में निरंतरता देखते हुए सोनालिका ग्रुप ने इस उदयीमान कराटेका के मलेशिया जाने का सारा खर्चा स्वयं वहन करने का विश्वास दिलाया।

बॉबी शर्मा के मुख्य प्रशिक्षक चीफ कोच सेसाई जगमोहन विज ने कहा की बोबी की नैसर्गिक प्रतिभा को उभारने में सनसई तेजा कोतवाल और पंजाब कराटे टीम के साथ प्रशिक्षक के रूप में गए महावीर शर्मा का भी सराहनीय योगदान रहा है । वल्र्ड कराटे फेडरेशन की तकनीकी समिति के सदस्य और साउथ एशियन कराटे फेडरेशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हंशी भरत शर्मा भी बॉबी शर्मा के इस प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उसको सदैव बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सेंसाईं जगमोहन विज ने उम्मीद जताई के बॉबी के प्रदर्शन से होशियारपुर की अन्य कराटे खिलाडिय़ों में भी उत्साह की वृद्धि होगी और वह भी अन्य प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करके जिला होशियारपुर और टीम जे आई टी के का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित करेंगे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.