तैयार हो जाओ होशियारपुर वासियो: जल्द प्रकट होगी “गुफा”: वहां मिलेगी माफी ?

हरियाणा के सिरसा में खुद को संत व मैसेंजर ऑफ गॉड कहने वाले राम रहीम के बारे में सभी को पता ही होगा कि उसने किस प्रकार लोगों का आस्था से खिलवाड़ किया और अपनी एैश के लिए किस तरह का साजो सामान और अन्य प्रकार की सुख सुविधाओं से लैस संसाधन रखे हुए थे। शायद आपको गुफा भी याद हो, जहां कहते हैं वो माफी दिया करता था। मगर ऐसे ढोंगियों का क्या हाल होता है इससे भी सभी भलीभांति परिचित हैं, क्योंकि राम रहीम आज सलाखों के पीछे अपने गुनाहों की सजा काट रहा है। राम रहीम ही क्यों, बाबा रामपाल, संत आसाराम व ऐसे कई तथाकथित संतों का सच सामने आ चुका है। बावजूद इसके लोग हैं कि न तो समझने का नाम ले रहे हैं और न ही जागरुक होने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके चलते आज भी कई राम रहीम लोगों के विश्वास के साथ खिलवाड़ करके उनका शोषण करके अपने स्वार्थ सिद्धी में लगे हुए हैं।

Advertisements

लालाजी स्टैलर की सामाजिक चुटकी

वैसे तो पंजाब में भी ऐसे बाबा बहुत हैं जो लोगों की मजबूरी व आस्था से खिलवाड़ करके उनका शोषण कर रहे हैं। मगर, ऐसे बाबाओं में पंजाब के जिला होशियारपुर में भी एक बाबा द्वारा कब्जे वाले स्थान पर बहुत तेजी के साथ विकसित किया गया धार्मिक स्थान आज हजारों लोगों की आस्था का केन्द्र बन चुका है। बाबा के भक्तों में साधारण लोग ही नहीं बल्कि राजनीतिक पैठ रखने वाले व सरकारी सेवाओं में अच्छे पदों पर तैनात लोग भी उसके परम भक्तों में शुमार हैं। जिसके चलते किसी की भी उसके खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं होती। अब पता चला है कि बाबा ने वहां पर एक गुफा का निर्माण कर दिया गया है, जोकि कुछ ही दिनों में प्रकट होने वाली है। उक्तस्थान पर धर्म की आड़ में जहां अवैध कब्जे का खेल खेला जा रहा है वहीं ऐसे बाबाओं के प्रति अंधविश्वास रखने वाले लोगों की आस्था व विश्वास से खेलने का नया रास्ता भी तैयार कर लिया गया है। सूत्रों की माने तो रसूखदारों के आशीर्वाद से बढफ़ूल रहा बाबा जी का धंधा जोरों पर है और वह समय भी दूर नहीं जब बाबा जी खुद ही ईश्वर का रुप ही घोषित कर दें और भोले भाले लोग उसे साक्षात ईश्वर के में स्वीकार करके उसके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाएं। खैर गुफा जब प्रकट होगी तब होगी, परन्तु इस समय गुफा में माफी मिलेगी बात का जिक्र करते हुए इस मामले के जानकार लोग चुटकी लेकर माहौल को ठहाकों में बदलना नहीं भूल रहे।

मैं आपको एक बात सुनाता हूं कि एक स्थान पर कोई समागम चल रहा था और वहां पर बाबा जी ने फॉगर लगाए हुए थे। जब फॉगर चलते थे तो देवता दिखाई देना बंद हो जाते थे और फॉगर बंद होने पर देवता पुन: दिखने लगते। उस दौरान वहां पर कहा जाने लगा कि देखो कैसे देवता जी जब गायब होते हैं तो बाबा जी के आग्रह करने पर वे वापस आ जाते हैं। वहां पर मौजूद खुद को जैनटलमैन करने वाला तबका और मेरे जैसे कम पढ़े लिखे लोग बाबा जी की जय-जयकार करने लगे। खुली आंखों से देखकर भी जब लोग कुछ समझने को तैयार नहीं तो फिर कहीं न कहीं कमी हम सभी में जरुर है कि हम जागरुक होना ही नहीं चाहते।

“द स्टैलर न्यूज़” जनता से अपील करता है कि ऐसे बाबाओं से सुचेत रहें पूरी तरह से जागरुक रहें, क्योंकि उनकी नजऱ आपकी जेब और आपकी आस्था से खिलवाड़ पर रहती है। यहां तक कि अगर बाबा राम रहीम व आसा राम जैसा हो तो ऐसे स्थानों पर बहु-बेटियां भी सुरक्षित नहीं। परमात्मा के प्रति विश्वास रखें और सदकर्मों में ध्यान लगाएं, मानवता की सेवा करें, ऐसे बाबाओं से दूर रहें जो झूठ की नींव पर खड़े होकर दूसरों के दुख दूर करने का दावा करते हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here