4 परिवारों का जबरन रास्ता रोकने का आरोप, भटेड़ पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जिला हमीरपुर के टौणी देवी विकास खंड की भटेड़ पंचायत में चार परिवारों का रास्ता रोकने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत पंचायत प्रधान तक पहुँची और पंचायत ने अपना फ़ैसला भी सुना दिया। दिलचस्प बात यह है कि दोनों पार्टियों ने पंचायत का फ़ैसला मानने से इंकार कर दिया। रास्ता किसकी ज़मीन पर है, इसकी पुष्टि के लिए पाँच बार पटवारी व एक बार कानूंगो भी मौक़ा देख गये। सुजानपुर पुलिस भी शिकायत मिलने पर मौक़े पर पहुँची लेकिन विवाद अभी भी नहीं थमा जिस कारण रास्ता बंद पड़ा है।

Advertisements

5 बार पटवारी देख गया मौक़ा, पंचायत अपना ही फ़ैसला लागू करवाने में बेबस

आपको बता दें कि भटेड़ पंचायत के कलोह गाँव के निवासी धर्म सिंह पुत्र नरैण सिंह ने आरोप लगाया है कि गाँव की ही एक महिला ने चार परिवारों का रास्ता रोक रखा है । जिस कारण उन्हें दिक़्क़तें आ रही हैं ।पंचायत ने रास्ता खोलने के आदेश तो दिए लेकिन दूसरी पार्टी पंचायत का आदेश भी नहीं मान रही है।उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत भी अपने ही फ़ैसले को लागू करवाने के लिए उच्च अधिकारियों से मदद नहीं ले रही है।

वहीं , विमला देवी का कहना है कि धर्म सिंह द्वारा लगाए सभी आरोप बेबुनियाद तथा तथ्यों से परे हैं । विमला देवी के अनुसार जहाँ रास्ता रोकने की बात कही जा रही है , कागज़़ों में वह ज़मीन उसके नाम है। निशानदेही में अगर यह रास्ता निकलता है तो वह बाड़ हटाकर रास्ता खोलने को तैयार है।विधवा होने के कारण उसे वेवजह तंग किया जा रहा है।

इस बारे ग्राम पंचायत भटेड़ के प्रधान देश राज का कहना है कि मामला उनकी पंचायत में आया था । आम सहमति से रास्ता खुलवाने का प्रयास किया गया था। मामला राजस्व विभाग एवं निशानदेही का होने के कारण पंचायत कुछ नहीं कर सकती । दोनों पार्टियों को निशानदेही करवा विवाद सुलझा लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here