आंगनबाड़ी सहायिकाओं के साक्षात्कार 28 जुलाई को: कुलदीप चौहान

 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। बाल विकास परियोजना अधिकारी सुजानपुर, कुलदीप चौहान ने बताया कि विकास खंड सुजानपुर की ग्राम पंचायत बनाल के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्र सरोहल, ग्राम पंचायत रंगड के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्र रंगड-1, ग्राम पंचायत पनोह के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्र ज्याड तथा ग्राम पंचायत जंगल के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्र जंगल-1 में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पद भरे जाने हैं। उन्होंने बताया कि इन पदों की भर्ती हेतु 21 से 45 वर्ष आयु वर्ग की महिला अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं।

Advertisements


उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी सहायिकाओं के पद पर भर्ती हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पदों पर भर्ती हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता बाले पात्र अभ्यर्थी के अभाव में पांचवी पास अभ्यर्थी भी आंगनवाड़ी सहायिका के पद हेतु पात्र होंगे परंतु ऐसे अभ्यर्थी का साक्षात्कार उसी स्थिति में लिया जाएगा जब आंगनवाड़ी सहायिका के पद हेतु आठवीं या उसे अधिक शैक्षणिक योग्यता बाला कोई भी पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होगा। उन्होंने बताया कि 1 जनवरी 2022 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाण पत्र के अनुसार परिवार की समस्त साधनों से वार्षिक आय 35 हजार रूपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन पदों के लिए संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के संग्रहण क्षेत्र (फिडिंग एरिया) के अभ्यर्थी ही पात्र होंगे। संग्रहण क्षेत्र की निवासी होने का प्रमाण पत्र संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र  की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा जारी किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि रिक्त पदों की भर्ती हेतु साक्षात्कार दिनांक 28 जुलाई को प्रात: 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी सुजानपुर, जिला हमीरपुर के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आवेदन साक्षात्कार के दिन तक साक्षात्कार शुरू होने से एक घंटा पहले तक किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजे जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय, महिला मंडल कार्यालय, संबंधित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी सुजानपुर, जिला हमीरपुर, (दूरभाष 294645) के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here