सोशल मीडिया अभियान का स्वयंसेवक है सुनील ठाकुर

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर एवं पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के साथ अक्सर दिखने वाला एक चेहरा इन दिनों ख़ूब चर्चा में है। सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की नीतियों को बख़ूबी प्रचारित कर रहे इस चेहरे ने अपनी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बनाई है। यहाँ जिक्र हो रहा है फ़ेसबुक, ट्विटर तथा व्हटसएप पर स्वेच्छिक रूप से लाखों लोगों तक पहुँच बनाने वाले सुनील ठाकुर का। हमीरपुर जिला की टौणी देवी तहसील के बारीं मंदिर गाँव का रहने वाला सुनील ठाकुर फ़ेसबुक पर कऱीब एक दर्जन पेज व अकाउंट का संचालक है। उसके पेजों को फ़ॉलो करने वालों की संख्या लाखों में पहुँच गयी है ।

Advertisements

– कामगारों की समस्याओं को बख़ूबी उठाने से हुई शुरुआत आज बन गया मिशन

देश हित एवं राष्ट्र हित को प्रमुखता देते हुए सुनील भारत सरकार की नीतियों को आम जनता तक पहुँचाने का सशक्त माध्यम बन चुका है। हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद तथा केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर विभिन्न मंचों पर सुनील की तारीफ़ कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सोशल मीडिया द्वारा आम लोगों तक पहुँचाने पर सुनील की ख़ूब तारीफ़ हो चुकी है ।

कौन है सुनील ठाकुर

बायोटेकनोलोज़ी में पोस्टग्रैजूएट डिग्री लेने के बाद कऱीब 10 वर्ष तक मल्टीनेशनल कम्पनी में क्वालिटी कंट्रोल का जॉब करने वाला सुनील सोशल मीडिया का एक जाना पहचाना नाम है । जॉब के दौरान बद्दी, बरोटीवाला व नालागढ़ के कामगारों की समस्याओं को सोशल मीडिया में बख़ूबी उठाकर सुनील सुर्खियों में आया। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के उन सभी कर्मचारियों का डाटा सुनील ने एकत्रित किया जो प्राईवेट सेक्टर में काम करते हैं। इन सबको अपने फ़ेसबुक पेजों से जोड़ा। कर्मचारियों की समस्याएं जैसे-जैसे हल होने लगी सुनील की पहचान भी बढऩे लगी। आज वही पहचान इसे राष्ट्रीय स्तर पर नेताओं व आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी है।

क्या कहना है सुनील ठाकुर का

सुनील के अनुसार सोशल मीडिया आज एक सशक्त साधन के रूप में आम जनता को प्रभावित करता है। सरकारी नीतियों व राजनीतिज्ञों के विकासात्मक कार्यों को पल भर में जनता तक पहुँचाया जा सकता है। सुनील के अनुसार निस्वार्थ एवं निष्पक्ष रूप से सकारात्मक चीज़ें ही सोशल मीडिया पर परोसी जाएं ताकि इन सूचनाओं का लाभ आम जनता आसानी से उठा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here