बेटियों को आर्थिक पक्ष से मजबूत बनाने के लिए उन्हें शिक्षित करना जरुरी: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की ओर से प्रधान राजिंदर मोदगिल के नेत्तृव में गांव पिपलांवाला में जरूरतमंद परिवार की लडक़ी की शादी के लिए सहायता सामग्री भेंट करने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें परिषद के प्रांतीय कनवीनर एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा विशेष तौर पर उपस्थित हुए। सहायता सामग्री भेंट करते हुए प्रांतीय कनवीनर संजीव अरोड़ा ने कहा कि परिषद द्वारा संस्था सदस्यों एवं दानी सज्जनों के सहयोग से समाज सेवी प्रकल्प चलाए जा रहे हैं, जिनके तहत जरुरतमंद परिवारों की कन्याओं के विवाह पर सहायता सामग्री भेंट करन भी शामिल है। उन्होंने कहा कि बेटियां सभी की सांझी होती हैं और हमारा प्रयास रहता है कि धन एवं किसी भी तरह की जरुरी वस्तु के बिना किसी बेटी की शादी में विघ्न न पड़े, इसके लिए संस्था हर समय सहयोग के लिए तत्पर रहती है। उन्होंने कहा कि सरकार भी बेटियों को बचाने और पढ़ाने की तरफ विशेष ध्यान दे रही है और संस्था भी सरकार के इस मिशन में सहयोग डालने का प्रयास कर रही है।

Advertisements

भाविप ने प्रधान मोदगिल की अगुवाई में जरुरतमंद कन्या के विवाह पर सहायता सामग्री भेंट की

इस अवसर पर परिषद अध्यक्ष रजिंदर मोदगिल ने कहा कि आने वाले समय में भी परिषद द्वारा जरुरतमंद लोगों की सहायता का क्रम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक जागरुकता एवं बेटियां अपने पैरों पर खड़ा हो सकें, इसके लिए परिषद विशेष मुहिम चलाकर लोगों को जागरुक करेगी। मोदगिल ने बताया कि आज के इस नेक कार्य में डा. आशीष सरीन का विशेष योगदान रहा।

इस मौके पर एच.के नकड़ा, दविंदर अरोड़ा, तिलकराज शर्मा, रिक्की सेतिया, एन.के .गुप्ता, वरिंदर चोपड़ा, विजय अरोड़ा, मा. गुरप्रीत सिंह, तरसेम मोदगिल, कुलवंत सिंह पसरीचा, कर्नल ललित विग, राज कुमार मलिक, श्याम नरूला, जगदीश अग्रवाल, दीपक मेंहदीरत्ता, रविंदर भाटिया, लखवीर सिंह भारज, विपन शर्मा, संजीव खुराना आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here