ईद मिलन समारोह में सभी धर्मों के अनुयायी हुए शामिल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। अहमदिया मुस्लिम जमात द्वारा एक स्थानीय होटल में ईद मिलन पार्टी का आयोजन पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद के अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर क़ादियान जिल्ला गुरदासपुर से आए जमात अहमदिया के महासचिव शीराज़ अहमद ने कहा कि रमजान के महीने में रोज़े रखने के बाद समाज में खुशियां बांटने के लिए ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्मों के अनुयायियों को न्यौता दिया गया ताकि आपस में प्रेम व सदभावना बढ़े। उन्होंने कहा कि अहमदिया मुस्लिम जमात का आदर्श वाक्य है-मोहब्बत सबसे नफरत किसी से नहीं। उन्होंने कहा कि प्यार व सदभावना के रास्ते पर चलकर ही विश्व में मंडरा रहे विनाश के बादलों व तृतीय विश्व युद्ध से बचा जा सकता है।

Advertisements

इस अवसर पर पूर्व केबिनेट मंत्री तीक्षण सूद ने इस अवसर पर सबको बधाई देते हुए कहा कि वह अहमिदया मुस्लिम जमात के कई कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं तथा जमात 204 देशों में प्यार व सद्भावना को बढ़ावा देकर मानवता की सेवा में सराहनीय कार्य कर रही है। इस अवसर पर सर्वधर्म सदभावना कमेटी होशियारपुर के संयोजक अनुराग सूद ने कहा कि सभी धर्म मानवता के रास्ते पर चलने का संदेश हैं तथा सभी धर्म ग्रथों का यही निष्कर्ष है कि शिव संकल्प करो अथार्त सबका कल्याण हो। इस अवसर पर नेत्रदान एसोसिएशन के चीफ पैट्रन प्रो. बहादुर सिंह सुनेत ने भाई कन्हैया जी का उदहारण देते हुए मानव धर्म सबसे बड़ा धर्म हे उसकी व्याख्या की इसके व्यतीत ब्रह्मशंकर जिम्पा और भगवानदास ठेकेदार जोनल इंचार्ज बहुजन समाजवादी पार्टी ने भी अपने अपने विचार रखे।

कार्यक्रम का संचालन मौलवी फजलुर रहमान भट्टी सफलतापूर्वक करते हुए सबका धन्यवाद किया। इस मौके पर व्यतीत यामिनी गोमर, एडवोकेट अजय चोपड़ा,किरणप्रीत धामी, हर्षविंदर पठानिया, विकास हंस, रंजीत पाल, जावेद खान, प्रिंसिपल शोभारानी कँवर, एडवोकेट नवीन जैरथ, डा. प्रभजिद्र बरियाणा, चेतन सूद, अजय सूद, सय्यैद अजीज, बुशरा पाशा, आदि व शहर के गणमाण्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here