गहरी नींद में प्रशासन, अंधेरे में लोग, भय से काट रहे हैं रातें

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। शहर में हो रही लगातार चोरी आदि की वारदातों से प्रशासन सबक लेना जरुरी नहीं समझा रहा। जिसके चलते चोरों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। इतना ही नहीं पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली के चलते आए दिन लोग चोरों का शिकार बन रहे हैं। हाल ही में कमालपुर मोहल्ले में चोरों ने दो घरों को निशाना बनाते हुए हाथ साफ किया तथा चोर के सी.सी.टी.वी. फुटेज में आ जाने के बावजूद भी पुलिस के हाथ खाली के खाली हैं। यहां तक कि कई चोरी की घटनाओं का पता चल जाने के बाद भी पुलिस हरकत में आना जरुरी नहीं समझ रही।

Advertisements

आज कल व्यापारियों द्वारा गर्मी की छुट्टियों में प्रशासन से उनकी दुकानों की सुरक्षा की अपील की गई थी, वहीं प्रशासन के ढीले रवैये से यह अंदाजा लगाया जा सकता है प्रशासन किस प्रकार गहरी नींद में होकर शहर में अपराधिक घटनाओं को आमंत्रण दे रहा हो। नगर प्रशासन की लापरवाही का मामला उस समय देखने को सामने आया जब होशियारपुर के मुख्य बाजारों घंटा-घर, बस स्टैंड, रैड रोड, सैशन चौक आदि स्थानों का दौरा करने पर स्ट्रीट लाईटें बंद पड़ी मिली। यहां तक कि कई गली मोहल्लों की स्ट्रीट लाइटें पूरी तरह से बंद पड़ी होने से वहां पर अंधेरा पसरा हुआ था। जिन लोगों ने स्ट्रीट लाइट न होने के कारण घर के बाहर लगी लाइट को जगाया हुआ था वहीं थोड़ी बहुत रोशनी थी। एक तरफ तो जहां मुरम्मत के नाम पर दिन में भी लाइटें जगी रहती हैं वहीं दूसरी और अब जबकि अधिकतर व्यापारी छुट्टियों पर हैं तो उनकी दुकानें व घर बंद होने की वजह से उनके माल सामान की सुरक्षा करनी जरूरी है।

तो ऐसी स्थिति में प्रशासन को जहां और भी सतर्कता के साथ कार्य करना चाहिए था, मगर इसके विपरीत प्रशासन के उदासीन व्यव्हार से लोगों को खुद ही सतर्क रहना ज्यादा अनिवार्य है तथा दुकानें एवं घर छोडक़र घूमने का ख्याल उन्हें छोड़ ही देना चाहिए। लोगों का कहना है कि प्रशासन आंखे मूंद कर चैन की नींद सो रहा है और यहां लोगों को भय से रात बितानी भारी पड़ रही है। इस दौरान लोगों ने प्रशासन से अपील की कि जल्द से जल्द शहर में बिजली तथा सुरक्षा प्रबंध करके लोगों को इस समस्या से निजात दिलवाई जाए ताकि असामाजिक तत्व अपने मंसूबों में कामयाब न हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here