श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को समर्पित करवाए जा रहे हैं खेल मुकाबले: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि जहां पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित हर गांव में 550 पौधे लगाए जा रहे हैं वहीं उप मंडल व जिला स्तर पर खेल मुकाबले भी करवाए जा रहे हैं। वे गांव नारु नंगल खास में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने गांव की पंचायत को खेल स्टेडिमय के लिए 5 लाख रुपये का चैक भेंट किया। श्री अरोड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश की नौजवानी की तंदुरुस्ती बरकरार रखने के लिए वचनबद्ध है व इसी वचनबद्धता के चलते मिशन तंदुरुस्त पंजाब की शुरुआत की गई है। इसके अलावा सरकार द्वारा महाराजा रंजीत सिंह अवार्ड से 101 प्रसिद्ध खिलाडिय़ों को सम्मानित करना अपने आप में एक विशेष प्रयास है।

कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित होशियारपुर जिले के नौजवानों के कबड्डी मुकाबले भी करवाए जा रहे हैं। उन्होंने गांव के नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी रुचि दिखाएं क्योंकि पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों के लिए रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है ताकि नौजवानों को शिक्षा व शारीरिक पक्ष से विकसित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि गांवों में खोले जा रहे खेल स्टेडियम का उद्देश्य तंदुरुस्ती का संदेश देना है ताकि हर आयु का व्यक्ति व महिलाएं इन स्टेडियमों का लाभ ले सकें। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सरकारी स्कूलों की शिक्षा प्रणाली को प्राइवेट स्कूलों के तर्ज पर बनाने के लिए स्कूलों में स्मार्ट क्लास रुम बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि होशियारपुर प्रदेश का पहला ऐसा विधान सभा क्षेत्र है जिसमें सभी सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास रुम बनाए हैं व बच्चों को स्वच्छ जल मुहैया करवाने के लिए आर.ओ. सिस्टम लगाए हैं।

इस मौके पर देहाती कांग्रेस प्रधान कैप्टन कर्म चंद, सरंपच देवराज, कमला देवी, पंच परवीन कौर, हरमेश लाल, सोहन लाल सरपंच गांव धीरोवाल, अशोक पहलवान, पूर्व पंच देवराज, चमन लाल, सोहन लाल, सुरिंदर कौर, राज रानी, कुलदीप अरोड़ा, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here