निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर का लोग ले रहे है लाभ: निपुण शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी द्वारा भव्य वैल्फेयर सोसायटी के सहयोग से शहीद उधम सिंह पार्क, रोशन रोड, होशियारपुर में निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर 15 अप्रैल 2019 से लगातार सुबह 6 बजे से 7 बजे तक चलाया जा रहा है। जिसमें रोजाना लोगों को मुफ्त योग, प्राणायाम, आसन एवं ध्यान योग आदि विधिपूर्वक करवाएं जाते है। इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने बताया कि संस्था द्वारा पिछलें साल कि भांति इस साल भी सभी लोगों के लिए मुफ्त योगाभ्यास करवाया जा रहा है, ताकि शरीर एवम मन को स्वस्थ बनाया जा सके एवम आजकल के व्यस्त जीवन से कुछ समय अपने लिए भी निकाला जा सके। योग के द्वारा हम न केवल शारीरिक रोगों से बचाव कर सकते है अपितु मानसिक शांति एवं अध्यातम कि और भी अगर्सर हो सकते है।

Advertisements

उन्होंने लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग योग को अपनी दिनचर्या में जोड़े एवं सुबह या शाम को कम से कम एक घंटा अपने लिए अपनी सेहत के लिए जरुर निकले। सोसायटी कि चीफ आर्गेनाइजर श्रीमति पूजा शर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में साफ सफाई बहुत जरूरी है क्योंकि आजकल साफ-सफाई नहीं रहने की वजह से बहुत सी ऐसी बीमारियां फैल रही है जिनका इलाज संभव नहीं है। बीमारियों से बचने के लिए हमें स्वच्छता को अपनाना होगा। योग प्रशिक्षक श्री एच.के.नाकड़ा ने बताया कि योग पुरातन समय से भारतीय समाज में चला आ रहा है ढ्ढ पुराने ज़माने में साधू संत योग के बल से ही भयानक बीमारियों का इलाज कर लेते थे। यह योग प्रशिक्षण शिवर लगातार शहीद उधम सिंह पार्क में समाज के कल्याण एवम स्वस्थ जीवन के लिए बिलकुल मुफ्त चलाया जा रहा है।

उन्होंने लोगो से अपील की कि संस्था द्वारा चलाये जा रहे योग शिवर में ज्यादा से ज्यादा लोग सीखने के लिए आये और इस प्रशिक्षण शिवर का हिसा बने। इस मौके पर मोहिंदर मेहता, रवि दत्त, जसदीप कौर, भूपिंदर जसवाल, भावना, इंदरजीत, डडवाल, राज रानी, सीमा आदि थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here