आउटसोर्सिंग माध्यम से हो रही भर्तियों को सरकार तुरंत बंद करे: प्रेम कौशल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। कांग्रेस पार्टी ने आउटसोर्सिंग माध्यम से से हो रही भर्तियों तथा बी.पी.एल. मुक्त पंचायतों को घोषित करने की होड़ पर सरकार पर सवाल दागे हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से से हो रही भर्तियों को तुरंत बंद करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के तहत अब तक भर्ती हुए कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय है। प्रेम कौशल ने कहा कि विगत कई बर्षों से इस नीति के तहत कार्यरत कर्मचारियों का सरकार एवं आउटसोर्स कंपनियाँ शोषण कर रही हैं ।

Advertisements

उन्होंने कहा कि न केवल ऐसे कर्मचारियों को उचित परिश्रमिक मिल पा रहा है और न ही उनका भविष्य सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि वास्तव में इस नीति के तहत आउटसोर्स कंपनियां ही मालामाल हो रही हैं तथा कर्मचारियों को किसी प्रकार की सुरक्षा एवं सुविधाएं उपलब्ध नहीँ हैं, हक़ीक़त तो यह है कि इस श्रेणी के कर्मचारी बंधुआ मज़दूरों की तरह हैं जिनके ना कोई अधिकार हैं और ना कोई सुरक्षित भविष्य ।

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रदेश की विभिन्न पंचायतों को बी.पी.एल मुक्त करने के अघोषित अभियान पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों की संख्या में कमी कर आंकड़ो में बदलाव करके अपनी पीठ थपथपाना चाहती है। प्रेम कौशल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है। बी.पी.एल. श्रेणी में चयनित होने बाले परिवारों की वार्षिक आय सीमा को बढ़ा कर कम से कम 50 हज़ार रुपए वार्षिक किया जाए क्योंकि वर्तमान आया सीमा के तहत महंगाई के इस दौर में किसी भी परिवार का गुजर बसर संम्भव नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here