चिंतपूर्णी मेलों में आपदा प्रबंधों की तैयारियों संबंधी जिलाधीश ने की बैठक

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। माता चिंतपूर्णी मंदिर में 1 से 9 अगस्त से आयोजित होने वाले श्रावण अष्टमी मेला के दृष्टिगत आपदा प्रबंधन की तैयारियों को लेकर एक बैठक आयोजन की गई, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने की।

Advertisements

बैठक में जिलाधीश ने निर्देश दिए कि मंदिर परिसर में अंदर व बाहर जाने के लिए समुचित प्रवेश और निकासी मार्ग चिन्हित किए जाएं। मुख्य बाजार में तंग जगह तथा मेलों के लिए उमडऩे वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए चार से पांच दुकानों का चयन मुख्य मार्ग के लिए निकासी द्वार के तौर पर किया जाए, ताकि आपातकालीन स्थिति में इन मार्गों का प्रयोग किया जा सके।

उन्होंने मंदिर परिसर में अग्नि सुरक्षा यंत्रों का पूर्ण रूप से निरीक्षण कर स्थापित करने के निर्देश दिए। डीसी संदीप कुमार ने लोक निर्माण विभाग को माता चिंतपूर्णी के मुख्य मार्ग के पास जेसीबी मशीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि किसी भी आपदा से निपटने के लिए मंदिर अधिकारी की अध्यक्षता में घटना प्रतिक्रिया समिति का गठन कर लिया गया है जिसमें मंदिर के एसडीओ, एसएचओ चिंतपूर्णी और नायब तहसीलदार भी शामिल हैं। इस अवसर पर एडीसी अरिंदम चौधरी, एसीपी विनोद कुमार, एसडीएम अंब तोरूल एस रवीश, मंदिर अधिकारी जीवन कुमार सहित होमगार्ड, अग्रिशमन, आईपीएच, पीडब्ल्यूडी व विद्युत विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here