दि ब्लड डोनर एसोसिएशन ने लगाया महिलाओं के लिए खूनदान कैंप, पार्षद मीनू सेठी सहित 17 महिलाओं ने किया रक्तदान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। दि ब्लड डोनर एसोसिएशन होशियारपुर की ओर से 36वां खूनदान कैंप सिविल अस्पताल होशियारपुर में लगाया गया। एसोसिएशन के चेयरमैन राकेश सहारन ने बताया कि यह कैंप एथलीट हिमा दास जिसने 20 दिन में 6 गोल्ड मैडल जीत कर भारत का नाम पूरे विश्व में चमकाया है को समर्पित था। इस कैंप की सबसे खास बात यह थी कि यह कैंप सिर्फ महिला खूनदानियों के लिए ही लगाया गया था। इस कैंप में वार्ड नं 13 की पार्षद मीनू सेठी सहित 17 महिलायों ने खूनदान किया। जिनमें 20 साल से ले कर 53 साल तक की उम्र की महिलाएं शामिल थी। उन्होंने यह भी कहा कि आजकल भी बहुत से लोग लडक़ी पैदा होने पर खुश नहीं होते हैं उन्हें यह बात समझ लेनी चाहिए कि आजकल की महिला किसी भी क्षेत्र में पुरुष से पीछे नहीं है।

Advertisements

सिविल अस्पताल ब्लड बैंक के बी. टी.ओ. डा. अमरजीत लाल ने कहा कि ब्लड एसोसिएशन सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में खूनदान की सेवा के लिए हर पल तयार रहती है और यह महिलाओं का खूनदान कैंप अपने आप में एक नई पहल है। इस कैम्प में हर ख़ूनदानी को एक पौधा देकर सम्मानित किया गया और यह पौधे फरेस्ट रेंज, मेहंग्रोवाल की और से उपलब्ध करवाए गए थे। दि ब्लड एसोसिएशन के प्रधान सुमित गुप्ता और सेक्रेट्री विशाल वालिया, ने कहा कि टीम में रोहित, अनमोल रावत, नवदीप शर्मा, रिक्की, जसप्रीत, कमल, गोपी, हरियाना टीम और गर्दीवाला टीम हैं जिनके सहयोग से ही खूनदान की सेवा चल रही है।

महिला ख़ूनदानियों में सविता सहारन, राखी गुप्ता, विनय वालिया, प्रिया अग्रवाल, जसवीर, मनु मैडम, अनुराधा शर्मा, रजनी रोहित कुमार, कशिश, वैशाली महाजन आदि शामिल थी। इस मौके पर प्रो. प्रशांत सेठी, बिंदु सूद, श्री चामुण्डा देवी सेवा संघ यूथ ब्लड डोनर आर्गेनाईजेशन बहादुरपुर से गौरव गोरा, फतेह ब्लड सेवा से प्रीत और मीका, अमित मोदगिल, रोहित कुमार, सुदेश अग्रवाल, यंग खालसा ग्रुप से जगजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here