खेलों में मेहनत से हासिल होता है उंचा मुकाम: विधायक डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ‘‘पढ़ाई तथा खेलें दोनों बच्चों के विकास के लिए अतयंत जरूरी हैं’’- यह विचार कल डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने फलाही के सरकारी हाई स्कूल का औचक दौरा करते हुए व्यक्त किए। इस दौरान डा. राज ने अध्यापकों, प्रिंसिपल तथा अन्य स्टाफ के साथ स्कूल के बारे विचार विमर्श किया। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कई प्रेरणादायक कहानियों द्वारा बच्चों को अपनी पढ़ाई तथा खेलों में रूचि को बढ़ाने के लिए हल्लाशेरी दी। विशेष तौर पर चाइना के बास (डाइनीज बैंबू) की कहानी सुनाते हुए उन्होंने बच्चों को अपने सुनहरी भविष्य के लिए आज से ही अपनी नींव पढ़ाई द्वारा मजबूत करने की प्रेरणा दी। जिसको विद्यार्थियों तथा समूह उपस्थित व्यक्तियों ने बेहद पसंद किया। डा. राज ने कहा कि बच्चें पढ़ाई द्वारा ही नहीं बल्कि खेलों द्वारा भी अपना कैरियर बना सकते हैं परन्तु उसके लिए भी अतयंत मेहनत करने की जरूरत है।

Advertisements

राष्ट्रीय खेल दिवस पर फलाही स्कूल के विद्यार्थियों को किया संबोधित

आज ‘‘राष्ट्रीय खेल दिवस’’ के मौके पर उन्होंने मेजर ध्यानचंद को श्रद्धा के फूल अर्पित करते हुए संदेश दिया कि अपनी मेहनत व लग्न के साथ खेलों में भी इस ऊंचाई तक पहुंचा जा सकता है कि आज उनके जन्मदिवस को ‘‘राष्ट्रीय खेल दिवस’’ के तौर पर मनाया जाता है। डा. राज ने कहा कि स्कूली बच्चों का सर्वपक्षीय विकास उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ खेलों व सभ्याचारक गतिविधियों में भी भाग लेने के मौके प्रदान करके ही हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों का स्तर उठाने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं तथा इस के सकारात्मक नतीजे भी सामने आ रहे हैं। सरकारी स्कूलों के बेहतर परिणाम तथा पहले से अधिक एडमिशन/दाखिले होना दर्शाता है।

इस मौके पर डा. राज ने समूह स्टाफ की प्रशंसा की जो इस स्कूल को बढिय़ा ढंग के साथ चला रहे हैं तथा इसके लिए बच्चों में भी अपने स्कूल के लिए प्यार झलकता है। प्रिंसिपल मृदुला शर्मा ने समूह स्टाफ तथा विद्यार्थियों की तरफ से डा. राज कुमार का दौरे के लिए तथा दी गई हल्लाशेरी तथा प्रशंसा के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर सुरजीत लाल सरपंच, पंच कुलदीप सिंह, पंच मंगत राम, पंच ओंकार सिंह, पंच मनजीत कौर, पंच सोनिया, पंच महिंदर कौर, पंच हरजीत सिंह, नंबरदार जोगिंदरपाल, केयर सिंह, कृष्ण सिंह, गुरमीत लाल, विजय कुमार, आशा वर्कर रानी, मेट परमजीत कौर, मास्टर गुरविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here