बच्चों का भविष्य संवारे और सच्चाई की राह दिखाए वो होता है अध्यापक: चेयरमैन राकेश मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लडक़े) घंटाघर होशियारपुर में अध्यापक दिवस के अवसर पर एक प्रभावशाली समारोह करवाया गया। इस मौके पर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट होशियारपुर के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचकर प्रिंसिपल, अध्यापकों और बच्चों को पावन दिवस अध्यापक दिवस की बधाई दी। स्कूल पहुंचने पर प्रिंसिपल अश्विनी दत्ता व स्टाफ सदस्यों ने एडवोकेट मरवाहा का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रिंसिपल अश्विनी दत्ता ने विद्यार्थियों को अध्यापक दिवस की जानकारी देते हुए बताया कि यह दिवस सर्वपल्ली डा. राधा कृष्णन जी को समर्पित है व उनके जन्मदिन वाले दिन इसे मनाया जाता है।

Advertisements

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लडक़े) में मनाया गया अध्यापक दिवस

इस अवसर पर मुख्य अतिथि एडवोकेट राकेश मरवाहा ने अपनी व कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा की तरफ से सभी को अध्यापक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि जो बच्चों के भविष्य को संवार दे वो अध्यापक होता है। उन्होंने कहा कि अच्छे अध्यापक न केवल बच्चों का भविष्य संवारते हैं बल्कि देश की तरक्की में भी बहुमूल्य योगदान डालते हैं। उन्होंने जहां अध्यापकों को पूरी मेहनत के साथ बच्चों को पढ़ाने का आह्वान किया वहीं बच्चों को भी प्रेरणा दी कि वह अपने अध्यापकों का माता-पिता की भांति ही सम्मान करें व उनका कहना मानते हुए लग्न के साथ पढ़ाई करें। इस मौके पर मुख्य अतिथि एडवोकेट मरवाहा ने अध्यापिका हिमा कुमारी, पी.टी. मास्टर जसवीर सिंह, सामाजिक शिक्षा अध्यापिका मनदीप कौर, लेक्चरार कैमिस्ट्री रोशन लाल, लेक्चरार फिजीक्स रक्षा कुमारी, कमेप्यूटर अध्यापक तेजिंदर सिंह, सिक्योरिटी अध्यापक कैप्टन निर्देश सिंह, पंजाबी अध्यापक सुरजीत कुमार को बढिय़ा सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया गया।

प्रिंसिपल व स्कूल स्टाफ की तरफ से मुख्य अतिथि चेयरमैन मरवाहा को सम्मानित किया गया। इस मौके पर लेक्चरार हरभजन सिंह, सुरप्रीत कौर, सीमा सैनी, रमा, परवीन कुमारी, अमनदीप सैनी, गीता मेहता, जतिंदर सिंह, राज बहादर, हरकमल सिंह, रवी कुमार, सतीश कुमार, हरप्रीत कौर, मनप्रीत कौर आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here