पूर्ण बंद रहा होशियारपुर: भावाधस ने बंद में सहयोग के लिए शहर निवासियों का किया धन्यवाद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा/भूपेश प्रजापति/जतिंदर प्रिंस। कलर चैनल पर राम सिया के लव कुश सीनियर में भगवान वाल्मीकि जी की रुप को तोड़ मरोड़ कर पेश करने के विरोध में भगवान वाल्मीकि धर्म समाज द्वारा दी गई पंजाब बंद का कॉल का होशियारपुर में भी व्यापक असर देखने को मिला। बंद की कॉल को लेकर होशियारपुर शहर के साथ-साथ पूरे जिले में बंद का असर रहा। शाम चौरासी, बुल्लोवाल, चब्बेवाल, टांडा, दसूहा, मुकेरियां, तलवाड़ा, हरियाना, चब्बेवाल, माहिपुर, गढ़शंकर तथा फगवाड़ा रोड पर मेहटियाणा आदि क्षेत्र पूरी तरह से बंद रहे। लोगों ने भावाधस द्वारा शांतिपूर्ण बंद की कॉल का समर्थन किया और खुद ही दुकानें व कारोबार बंद रखे। यहां तक कि प्राइवेट शिक्षण संस्थानों में भी छुट्टी रही।

Advertisements

भगवान वाल्मीकि सभाओं के साथ-साथ श्री गुरु रविदास सभाओं ने भी बंद करवाने में दिया सहयोग

बंद को कामयाब बनाने के लिए भावधास के प्रांत सचिव अनिल हंस, सुरिंदरपाल भट्टी यूथ संयुक्त मंत्री, जिला अध्यक्ष चिंटू हंस, सीनियर नेता भावाधस मनोज कैनेडी, सन्नी हरियाना व विक्की भट्टी तथा श्री गुरु रविदास सभाओं व अन्य संस्थाओं के पदाधिकारियों ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में रोष मार्च निकाला और शहर बंद रखने के लिए लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि सरकारों को बार-बार अपील किए जाने के बावजूद उनकी धार्मिक भावनाओं की कद्र नहीं की जा रही तथा भावनाओं को अहत करने वालों पर कार्यवाही के स्थान पर झूठे आश्वासन दिए गए। जिसके चलते समाज में रोष की लहर है तथा अगर अब भी कलर चैनल को पंजाब तथा देश में बंद न किया गया तो आने वाले समय में पूरे भारत में बंद करके संघर्ष को और तेज किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। अमिल हंस, सुरिंदरपाल भट्टी, मनोज कैनेडी तथा चिंटू हंस ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही कलर चैनल को बंद करके सीरियल बनाने वालों पर कार्यवाही न की गई तो श्री राम तीर्थ अमृतसर से जो भी आदेश होगा उसके हिसाब से संघर्ष तेज कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने हिन्दू समाज के प्रति भी रोष व्यक्त किया कि एक सीरियल में भगवान वाल्मीकि जी, सीता माता और भगवान राम का अपमान किया जा रहा है और समाज उनके साथ इस संघर्ष में साथ नहीं है।

उन्होंने कहा कि जिस ग्रंथ की हम पूजा करते हैं उसका अपमान करने वाले को यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है। इसलिए वे हिन्दू समाज से भी अपील करते हैं कि धर्म की रक्षा और धार्मिक भावनाओं को आहत होने से रोकने के लिए वे उनका साथ दें। इसी दौरान बाजार बंद करवाने निकले तथा बंद की कॉल में सहयोग के लिए जनता का धन्यवाद करने अपने साथियों के साथ सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे पार्षद मोहन लाल पहलवान, विनोद हंस, लाल चंद भट्टी, तरसेम लाल बब्बू, एस.एम. सिद्धू, डी.एस. बागी ने कहा कि बार-बार हमारी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकारों की है। उन्होंने कहा कि वेदों के बाद अगर कोई ग्रंथ है तो वह पावन पवित्र ग्रंथ है और इसके रचयिता भगवान वाल्मीकि जी का अपमान कभी भी सहन नहीं किया जाएगा। अगर यह अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो आने वाले समय में परिणाम और भी भयंकर होंगे तथा वे अपने धर्म की रक्षा के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here