नवोदय विद्यालयों का शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा योगदान : सांपला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शिक्षा के क्षेत्र में नवोदय विद्यालयों ने बड़ा योगदान दिया है। इन विद्यालयों में न केवल शिक्षा ही, बल्कि बच्चों के संपूर्ण व्यक्तित्त्व का निमार्ण कार्य भी किया जाता है। उपरोक्त शब्द पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने जवाहर नवोदया विधालय,फलाही में सोलर लाईटें लगाने के लिए 4 लाख रूपए की राशि देने के अवसर पर कहे।

Advertisements

सांपला ने कहा कि आज देश को उत्तम शिक्षा की जरूरत है और इस के साथ साथ देश प्रेम की भावना बचपन से ही बच्चों में पैदा हो, इन दोनों विषयों पर नवोदया स्कूलों ने अपना ध्यान केन्द्रित किया है। इस अवसर पर यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने कहा कि आज अलग अलग गांवों, जिलों से आए बच्चे एक संयुक्त परिवार की तरह इन स्कूलों में जीवन यापन कर रहे हैं। तलवाड़ ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ इन्हे संयुक्त परिवार में रहने की शिक्षा भी ग्रहण हो रही है। उन्होने कहा कि देश की परिवारिक स्थिति और मजबूत हो, इस के लिए संयुक्त परिवार प्रथा का मजबूत होना बहुत जरूरी है।

इस मौके पर विजय सांपला ने 4 लाख रूपए की राशि जवाहर नवोदय स्कूल के वाईस प्रिंसीपल वी.पी. सोलंकी को स्कूल में सोलर लाईटें लगाने के लिए प्रदान की।  इस अवसर पर बाबा जसवीर सिंह, तजिंदर कौर, संदीप कौर, जीवन सिंह, सुखविंदर सिंह जज, अमरजीत सिंह सरपंच हरमोया, सतविंदर कौर, जसविंदर सिंह, संगीता शौनिक, रंजू दुग्गल, गुरदीप कौर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here