आर्ट ऑफ लिविंग होशियारपुर चैप्टर की ओर से सहज समाधि प्रोग्राम का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। गुरुदेव श्री श्री रविशंकर के दिशा-निर्देश के मुताबिक आर्ट ऑफ लिविंग होशियारपुर चैप्टर के द्वारा सहज समाधि प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 70 लोगों ने भाग लिया। इसमें आर्ट ऑफ लिविंग के जाने-माने टीचर गौरी शारदा जी ने लोगों को मैडिटेशन के द्वारा शरीर को ठीक रखने की विधि बताई। उन्होंने कहा की सहज समाधि एक ऐसी प्रक्रिया है कि इसके रोजाना प्रयोग से हम अपनी निजी जिंदगी की टेंशन से मुक्त हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने बहुत से सहज समाधि प्रोग्राम करवाए हैं। उनके मुताबिक इस साधना से कई लोगों ने अपने जीवन को एक अच्छी दिशा दी है उन्होंने कहा की इस कला से हमारे बहुत सी खाने-पीने की आदतों में भी सुधार होता है और इससे हमारी एकाग्रता बढ़ती है।

Advertisements

आर्ट ऑफ लिविंग के होशियारपुर चैप्टर के टीचर वंदना सूद ने कहा की होशियारपुर चैप्टर के द्वारा समय-समय पर बहुत से कोर्स मॉडल टाउन और सूद मेडिसन हाउस माल रोड में करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि लोग अपनी सेहत को अच्छी रखने के लिए और इस दौड़ भाग की जिंदगी को अच्छी दिशा देने के लिए इस तरह के कोर्स जिसमें हैप्पीनेस सहज समाधि डी.एस.एन आर्ट एक्सेल यस प्लस और एडवांस कोर्स प्रमुख हैं उन्होंने यह भी कहा की पूरी दुनिया में आर्ट ऑफ लिविंग बड़े पैमाने पर सोशल वर्क कर रही है।

उन्होंने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग ने गरीब और बेसहारा बच्चों के लिए 600 के करीब मुफ्त स्कूल खोले हुए हैं और इसी तरह ही कहीं भी कोई भी आपदा आती है तो आर्ट ऑफ लिविंग के वर्कर्स अपनी जान जोखिम में डालकर भी लोगों की सहायता करते हैं सहज समाधि के टीचर गौरी शारदा जी ने कहा कि गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी ने सभी को खुश रखने का बीड़ा उठाया हुआ है और वह कहते हैं कि यदि लाइफ में खुश रहना है तो योग ही एक ऐसा माध्यम है। जिसके जरिए हम अपनी जिंदगी में खुश रह सकते हैं और अपनी जिंदगी को एक सही दिशा दे सकते हैं। इस अवसर पर टीचर आदर्श वाला समृति अनुज सूद, रविंदर राणा, तने बस्सी, उमेश सूद आदि मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here