विधायक गिलजियां के प्रयासों से मिआनी में 70 लाख की लागत से बनेगा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट: जोगिंदर गिलजियां

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। जिला होशियारपुर ही नहीं पूरे पंजाब में सबसे बड़े गांवों की लिस्ट में गांव मिआनी का नाम सबसे ऊपर है। गांव के गंदे पानी की निकासी के लिए बने छप्पड़ की सफाई करवा कर विधायक गिलजियां द्वारा लगभग 70 लाख की लागत से बनने वाला वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट शुरू करवाया जा रहा है। जिसके लिए पांच एकड़ जगह में बने छप्पड़ की सफाई का कार्य 11 सितंबर से लगातार जारी है।

Advertisements

आज़ादी के 70 साल बाद पहली बार इलाके को मिले इतने बड़े प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य जोगिन्दर सिंह गिलजियां ने बताया कि पंजाब सरकार गांवों में भी शहरी सहूलतें देने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। पिछले 40 साल से लगातार छप्पड़ में जा रहे गांव के गंदे पानी के साथ लोगों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। विधायक संगत सिंह गिलजियां ने लोगों की इस समस्या का पहल के आधार पर हल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पूर्व सरपंच तथा समाजसेवी गोल्डी मुल्तानी की देखरेख में 11 सितंबर से लगातार छप्पड़ की सफाई का काम दिनरात चल रहा है।

उन्होंने बताया कि सींचेवाल मॉडल के रूप में बनाए जाने वाले इस ट्रीटमेंट प्लांट से निकलने वाले साफ़ पानी को आसपास के खेतों में सिंचाई के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। जिसके लिए लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबी पाइपलाइन बिछाने का काम भी साथ ही पूरा किया जाएगा। इस दौरान पूर्व सरपंच गोल्डी मुल्तानी ने इलाका निवासियों की ओर से विधायक संगत सिंह गिलजियां के प्रयत्नों से शुरू हुए इस कार्य के लिए उनका धन्यवाद किया।

इस दौरान गुरजीत सिंह डिम्पा, डा. दर्शन सिंह, अनोख सिंह, सन्नी कुमार, सरवन कुमार पूर्व पंच, राजेश कुमार राजू, मास्टर कमल लाल चौहान, जोगिन्दर सिंह फौजी, सरबजीत सिंह, जागीर सिंह, चरण सिंह, सुखविंदर सिंह, बलविंदर सिंह, हरभजन सिंह, नरिंदरपाल सिंह, जगमीत सिंह, गुरपाल सिंह, किरपाल सिंह, कुलवंत बंटी, अमरजीत सिंह काला, मस्तान सिंह इत्यादि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here