आढ़ती एसोसिएशन ने मांगों संबंधी दिया मार्किट कार्यालय के आगे धरना

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। सरकार की ओर से फसल के पैसे सीधे किसानों के बैंक खातों में डालने के लिए आढ़तियों को दिए गए निर्देश के विरोध में आढ़ती एसोसिएशन टांडा के सदस्यों ने आज मार्किट कमेटी टांडा के कार्यालय के आगे धरना प्रदर्शन किया है। आढ़ती एसोसिएशन टांडा से संबंधित टांडा, खोखर तथा अन्य मंडियों के आढ़तियों ने इस धरने प्रदर्शन दौरान आज धान की सरकारी खऱीद का मुकम्मल बाईकाट करने की घोषणा करते हुए केंद्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Advertisements

प्रधान बलदेव सिंह मुल्तानी के नेतृत्व में शुरू हुए इस धरने दौरान समूह आढ़तियों ने हिस्सा लेते हुए कहा कि सरकार की ओर से फ़सल के पैसे सीधे किसानो के खातों में डालने के लिए आढ़तियों को दिए गए निर्देश के बाद पैदा हुई स्थिति से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आड़तीओं को किसानो के खातों को पीएफएमएस पोर्टल पर अपलोड करने के दिए गए निर्देशों के बाद आढ़तियों ने जब किसानों से उनके बैंक खातों के लिए पहुँच की तो किसान अपने निजी खातों का हवाला देते हुए इस से मना कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि वे अपनी फसल की रकम पहले की तरह ही आढ़ती से सरकार द्वारा दिए गए चैक हासिल करेंगे।

उन्होंने बताया कि उनका यह संघर्ष पांच कटूबर को होने वाली आढ़ती एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक में लिए जाने वाले फ़ैसले के मद्देनजऱ बाद में भी जारी रहेगा। इस दौरान केवल खुराना, राकेश वोहरा, गुरप्रीत सिंह गोल्डी, जगदीश आनंद, अवतार सिंह गिल, सुखविंदर सिंह राजा, अजीतपाल सिंहस बलबीर सिंह, गुरमीत सिंह, नरेश जैन, ओमप्रकाश, कमलजीत सिंह, पुष्पिंदर सिंह, जतिंदर अग्रवाल, सुनीत पूरी, गौरव पूरी, संजीव बहल, मंगलेश जैन, गुरबक्श सिंह, जोगिन्दर सिंह, बलजीत मरवाहा व अन्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here