जिला कांग्रेस ने देश के नायक महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस पर भेंट किए श्रद्धा के पुष्प

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला कांग्रेस कमेटी होशियारपुर की तरफ से प्रधान डा. कुलदीप नंदा की अगुवाई में महात्मा गांधी जी के 150वें जन्मदिवस एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय माहिलपुर अड्डा में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर विशेष तौर से पहुंचे विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार व इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा के अलावा महिला कांग्रेस व बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्मदिन पर उन्हें श्रद्धा के पुष्प भेंट किए।

Advertisements

इस अवसर पर जिला प्रधान डा. कुलदीप नंदा ने कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी ने देश की आजादी और देश की एकता एवं अखण्डता के लिए जो कार्य किए वे आज भी आदर्श हैं और हमारा मार्ग दर्शन कर रहे हैं। इस अवसर पर विधायक डा. राज कुमार ने कहा कि आज समय है ऐसे महान नायकों के बताए मार्ग पर चलने की और उनके आदर्श अपनाकर जातपात, ऊंच-नीच तथा भेदभाव को मिटाकर देश को एकसूत्र में पिरोकर विकास के पथ पर अग्रसर करने की। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने जहां देश की आजादी के लिए विश्व स्तर पर अंग्रेजों के खिलाफ एक लहर चलाकर उन्हें न सिर्फ भारत से खदेड़ा बल्कि दूसरे देशों को भी इससे बल मिला और वे भी अंग्रेजों को भगाने में कामयाब रहे। आज पूरे विश्व में महात्मा गांधी को याद किया जा रहा है।

इस अवसर पर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में ट्रेन से निकाले जाने वाले मोहन दास कर्मचंद गांधी एक दिन अंग्रेजों को भारत से निकाल फेंकेंगे। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया उन्हें महात्मा के रुप में देखती है जिन्होंने अहिंसा का सहारा लेकर अंग्रेजों को देश से भगा दिया था। उन्होंने कहा कि यह गुजरात के वह नायाक हैं जिनके जैसा आजतक दुनियां में दूसरा कोई नहीं हुआ। इस मौके पर उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री जी के सादे जीवन और उच्च विचारों पर भी प्रकाश डाला।

इस मौके पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष तरनजीत कौर सेठी, देहाती प्रधान कैप्टन कर्मचंद, उपाध्यक्ष पार्षद सरवन सिंह, उपाध्यक्ष हरीश आनंद, महासचिव गुलशन राय, उपाध्यक्ष पार्षद सुदर्शन धीर, महासचिव रमेश डडवाल, मीडिया इंचार्ज सुमेश सोनी, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, सचिव प्रदीप बावा, कांग्रेस कोआर्डिनेशन सैल जिला चेयरमैन विनोद हंस, निक्का सैनी, गुरदीप कटोच, संदीप नंदा, युवा अध्यक्ष नवप्रीत रैहल, अशोक मेहरा, अशोक शर्मा, अश्विनी शर्मा, पार्षद रणजीता चौधरी, पार्षद सुरेश कुमार, पार्षद तीर्थ राम, जयप्रकाश शर्मा, सुनीश जैन, कैलाश रानी, सरनजीत कौर, दीप भट्टी, अरुणा भट्टी, रविंदर कौर, जीवन लता, सुमन तलवाड़, जोगिंदर सिंह फदमा इंटक अध्यक्ष, परमजीत सिंह टिम्मा, महिंदरपाल सिंह मल्ल के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here