क्रियान्वयन समिति के आपसी झगड़े में सामने आई निश्चय योजना की जमीनी हकीकत

बछवाड़ा/ बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: राकेश कुमार। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत निर्माण होने वाले नाला निर्माण कार्य में क्रियान्वयन समिति के सचिव ने ही घटिया निर्माण कार्य पर सवाल खड़ा कर दिया है। बताते चलें कि रसीदपुर पंचायत के वार्ड न. 7 क्रियान्वयन समिति की सचिव खुशबू देवी ने बताया कि वार्ड में नाला निर्माण कार्य के क्रम में घटिया निर्माण को देख जब उन्होंने वार्ड सदस्य से योजना का एस्टिमेट मांगा तो वार्ड रूना देवी ने उन्हें मुखिया के पास भेज दी। जब उन्होंने मुखिया से एस्टिमेट की मांग की तो उनके पति चंदन चौधरी ने उन्हें उत्तेजित आवाज में डांट लगाई तथा उसे वहां से भगा दिया था।

Advertisements

विडंबना है कि क्रियान्वयन समिति के सचिव एवं सदस्यों को ही जब चलने वाली योजनाओं का एस्टिमेट, प्राक्कलन एवं अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है, तो आम नागरिक का क्या हश्र होगा इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। जबकि नियम:कार्य स्थल पर मौजूद क्रियान्वयन एजेंसी के पास योजना सम्बंधित सभी कागजात होना अनिवार्य है, आम नागरिकों द्वारा मांगने पर उसे तत्क्षण उपलब्ध कराना है।

मामले को लेकर वार्ड सचिव ने बी.डी.ओ, जिलाधिकारी, ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक को आवेदन देकर कहा कि मुखिया, वार्ड सदस्य एवं जेई की मिलीभगत से वार्ड में घटिया नाला निर्माण कर सरकारी राशि का बंदरबांट किया गया है। निर्माण कार्य की उच्च स्तरीय जांच की मांग करके तत्काल भुगतान पर रोक लगाने को कहा है। मामले को लेकर जब बी.डी.ओ. डा. विमल कुमार से पुछा गया तो उन्होंने बताया कि उपरोक्त घटनाक्रम की सुचना मिली है। जांचोपरांत जल्द ही कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here