श्री हर-हर महादेव गौशाला के निर्माण में विघ्न डालने वाले अपनी हरकतों से बाज आएं: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-चिंतपूर्णी मार्ग पर स्थित गांव नारी में बनाई जा रही श्री हर-हर महादेव गौशाला के निर्माण में अड़चनें डालने वालों के खिलाफ एकजुट हुए गौभक्तों ने गौशाला बना रहे स्वामी महादेव पुरी से भेंट की। इस मौके पर नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अगुवाई में जिला होशियारपुर के अलग-अलग भागों से आए गौभक्तों ने उन्हें आश्वस्त किया कि गौशाला निर्माण को निर्विघ्न पूरा करने के लिए वे सभी उनके साथ हैं तथा इस पुण्य कार्य में रुकावटें डालने वालों का डटकर सामना किया जाएगा। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने कहा कि शहर व गांवों में घूम रहे लावारिस गौधन की संभाल के लिए अधिक से अधिक गौशालाएं बनाकर शहर व गांव निवासियों को राहत प्रदान की जाए। इस पथ पर कार्य करने हेतु अगर कोई संत व संस्था प्रयास करती है तो सभी को उनका साथ देना चाहिए। क्योंकि, शहरों में लावारिस गौधन हादसों का कारण बन रहा है तथा गांवों में किसानों की फसलों के हो रहे नुकसान व अन्य समस्याओं से लोग जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि संत समाज ने अगर पहल की है तो उनका साथ देने की बजाए उन पर माइनिंग जैसे आरोप लगाया जाना तर्कसंगत नहीं है तथा अन्य प्रकार से भी उन्हें तंग परेशान करना ठीक नहीं है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर गौशाला के निर्माण में झूठे आरोप लगाकर काम में व्यवधान डाला जाता है तो जिला होशियारपुर की समस्त संस्थाएं शरारती लोगों एवं उनका साथ देने वाले विभाग अधिकारियों व कर्मियों के खिलाफ मोर्चा खोल देंगी। उन्होंने अपील की कि इस पुण्य कार्य में संत समाज का साथ दिया जाए ताकि नारी गांव ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों व सडक़ों पर घूमते लावारिस गौधन को आश्रय मिल सके।

Advertisements

चिंतपूर्णी मार्ग पर गांव नारी में बन रही गौशाला के समर्थन में उतरे जिले भर के गौभक्त

इस अवसर पर संस्थाओं का साथ देने के लिए धन्यवाद करते हुए स्वामी महादेव पुरी ने बताया कि उन्होंने गौशाला के लिए 42 कनाल जगह खरीदी है तथा यहां पर गौशाला का निर्माण शुरु किया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने धार्मिक मर्यादाओं का पालन करते हुए उन्होंने यह निर्णय लिया था कि वे यहां गौशाला खोलें तथा सडक़ पर घूमती गायों एवं गौधन को यहां रखें और उनकी सेवा संभाल करें। उनका उद्देश्य मात्र गौसेवा है तथा यह कोई व्यवसाय नहीं है। इसलिए इस पुण्य एवं धर्म के कार्य में उनका साथ दिया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से गौशाला का कार्य चल रहा था तथा कुछ दिन पहले ही जब उन्होंने लावारिस गायों एवं गौधन को गौशाला में रखना शुरु किया तो उन्हें तंग परेशान किया जाने लगा। जबकि उनका मकसद है कि इस मार्ग पर लावारिस गौधन के कारण अकसर लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं तथा समस्त गौधन को आश्रय मिलने से सबका सफल सुरक्षित हो सकेगा। परन्तु उन्हें नहीं पता था कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ की खातिर धर्म कार्य में रुकावटें डालेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि गऊ माता के आशीर्वाद और समस्त संस्थाओं के सहयोग से सबकुछ ठीक हो जाएगा।

इस अवसर पर श्री राजीव दीक्षित गौशाला दसूहा के प्रधान अरुण कुमार एवं गौसेवा कमिशन पंजाब के पूर्व सदस्य डा. बिन्दुसार शुक्ला ने बताया कि स्वामी महादेव पुरी मुकेरियां से यहां आकर सेवा कार्य कर रहे हैं तथा संत का जो फर्ज समाज के लिए होता है वे उसी का अनुसरन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जो कार्य सरकार का है उसे संत समाज व संगठन कर रहे हैं। अगर यह कार्य किया जाता है तो सरकार व उसके सरकारी तंत्र को इसमें सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि जनता और गौधन की भलाई के लिए किए जा रहे कार्य में किसी भी तरह की रुकावट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसलिए इस कार्य में सहयोग करें न कि रुकावट पैदा करके संस्थाओं को संघर्ष की राह पर अग्रसर होने को मजबूर करें।

इस मौके पर राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना से कमल शर्मा कोठारी, गोकुल गोधाम गौशाला मुकेरियां से अशोक शर्मा, मां कामाक्षी गौशाला कमाहीदेवी से आचार्य पृथ्वी राज, गोबिंद गोधाम गौशाला टांडा से देव शर्मा, हरियाना गौशाला से अजय चोपड़ा, नंबरदार जीत सिंह, प्रदीप प्रभाकर, वीर हकीकत राय से प्रदीप भल्ला, नई सोच गौधाम से अशोक सैनी, राजेश शर्मा, अनूप शर्मा, नीरज गैंद, सचिन टंडन, बृज मोहन लक्की नारी, हितेष पराशर, नितेष ठाकुर मंगूवाल, तरसेम सेमा, विनोद ठाकुर, अविनाश कुमार, परमजीत सिंह पम्मा, मनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, मोनू बंगा, राकेश कुमार, तिलक राज शर्मा, बृजमोहन नकड़ा, अशोक जैन, सुमन शर्मा, राज कुमार, राजीव कुमार, राजू सहित अन्य गौसेवक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here