पार्षद नीति ने साधु संतों का आर्शीवाद लेकर रक्तदान करके मनाया जन्मदिन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। तलवाड़ दंपत्ति ने आज साधु सन्तों व सामाजिक कार्यकर्ताओं की हाजिरी में रक्तदान करके अनुसरणीय उदाहरण प्रस्तुत की है। रक्तदान लहर को लोक लहर बनाने में तलवाड़ दंपत्ति का योगदान हमेशा स्मरणीय रहेगा। उपरोक्त शब्द प्रसिद्ध समाजसेवी व रक्तदानी डा. अजय बग्गा ने पार्षद नीति तलवाड़ के जन्मदिवस पर तलवाड़ दम्पत्ति द्वारा संतों की हाजिरी में रक्तदान करने के अवसर पर कहे।

Advertisements

डा.बग्गा ने कहा कि अपने जीवन के हर खुशी के पल को यह दंपत्ति रक्तदान करके मनाते हैं, क्योंकि किसी दूसरे की जीवन ज्योति को जलाए रखने के लिए रक्त की क्या महत्ता है, यह तलवाड़ दंपत्ति जानता है।

डा. बग्गा ने कहा कि तलवाड़ दम्पत्ति की प्रेरणा से हर उस व्यक्ति, जिसकी आयु 18 से 65 साल है, व उनके शरीर में ह्यूमोग्लोबिन की मात्रा 12.5 ग्राम से ज्यादा है, वह हर 90 दिन के बाद रक्तदान कर सकता है। इस मौके पर साधु संतों ने मंत्रोच्चारण के साथ रक्त दान को जीवन में सबसे महत्तवपूर्ण दान बताते हुए कहा कि आज हर तन्दरूस्त इंसान को रक्त दान को अपने जीवन का अमूल्य अंग बनाना होगा।
इस अवसर पर स्वामी ईश्वर दास जी, स्वामी सत्याव्रतानंद गिरी अवधूत जी, स्वामी पुषपिंदर जी, बाबा रविंदर नाथ स्वामी जी, स्वामी उदयगिरी जी, स्वामी परूषाथमा जी, ब्रम्हाकुमारी आश्रम की मुख्य संचालिका ऊषा दीदी, यूथ डिवेलपमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़, सनातन धर्म कालेज की अध्यक्ष हेम लता, जगदीप सिंह पाहवा, चमन लाल रिटायर्ड प्रिंसीपल, सुमित गुप्ता, दिलबाग सिंह व शाहर के अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here