मिल के माहिरों ने किसानों को खाली विधी से गन्ने की बिजाई की सिखलाई दी

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। गांव ढडियाला नज़दीक ए.बी शुगर मिल रंधावा दसूहा की ओर से किसानों को खाली विधि के साथ गन्ने की बिजाई के लिए विशेष सैमिनार लगाया गया। जिसमें इलाके के किसानों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। सैमिनार दौरान बलजीत सिंह सलेमपुर के खेत में विशेष तौर पर पहुंचे मिल प्रेजिडेंट बलवंत सिंह गरेवाल ने बताया कि खाल खाली विधि से बिजाई के साथ झाड़ में बढ़ोतरी के साथ किसान की आमदन में भी मुनाफ़ा बढ़ जाता है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि चार फुट की दूरी व् पांच फुट की दूरी पर गन्ने की बिजाई कर के ज़्यादा मुनाफ़ा कमाया जा सकता है। साथ ही साथ गन्ने की फसल के साथ इसमें और फसल भी उगाई जा सकती है। इस मौके गन्ना विभाग के जीएम पंकज कुमार ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि खाली विधि से गन्ने के उत्पादन में बढ़ोतरी के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरान किसान जंगवीर सिंह चौहान, बलजीत सिंह सलेमपुर, बलविंदर सिंह, परमजीत सिंह, बलजिंदर सिंह, बिक्रमजीत सिंह, संजीवपाल चीमा, हरजीत सिंह, हरप्रताप सिंह, मनदीप सिंह, जसपाल सिंह, चरणजीत सिंह, राजिंदर सिंह, रमनदीप सिंह, अवतार सिंह, महंगा सिंह, बलजीत सिंह, सरपंच जरनैल सिंह, अशोक कुमार, परमजीत सिंह मुल्तानी, अमरजोत सिंह हैप्पी इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here