होशियारपुर फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो के लिए तैयार, अधिक से अधिक लोग करें शिरकत: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित जिले में ब्यास दरिया में होने वाले फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो के लिए तैयारियां संपन्न हो गई है। शो की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधीश ईशा कालिया व एस.एस.पी गौरव गर्ग ने गांव टेरकियाना का दौरा किया।

Advertisements

इस दौरान उनके साथ एस.डी.एम.ज्योति बाला भी मौजूद थे। जिलाधीश ने बताया कि गांव टेरकियाना व गंधूवाल में पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित विशेष समागम करवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो 19 व 20 अक्टूबर को गांव टेरकियाना नजदीक ब्यास दरिया में रोजाना सांय 6.45 से 7.30 तक व 8 से 8.45 तक दो शो होंगे।

– आज और कल गांव टेरकियाना के नजदीक ब्यास दरिया में होंगे चार शो

उन्होंने बताया कि एक शो 45 मिनट का होगा, जिसमें श्री गुरु नानक देव जी की जीवनी को रु पमान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक शो 45 मिनट का होगा, जिसमें श्री गुरु नानक देव जी की जीवनी को रु पमान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टेरकियाना में दो दिनों में निश्चित समय के दौरान 4 शो होंगे, उसके बाद पवित्रता की झलक दिखलाता माडल पानी के माध्यम से गांव गंधूवाल में पहुंचेगा, जहां 23 व 24 अक्टूबर को उक्त समय के अनुसार ही फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो करवाए जा रहे हैं। बताते चलें कि गांव टेरकियाना के नजदीक ब्यास दरिया में 100 फुट लंबे, 40 फुट चौड़े व 24 फुट ऊंचे माडल को आज अंतिम रुप दे दिया गया है, जो पवित्र स्थानों की झलक दिखाएगा।

ईशा कालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित आधुनिक तकनीक से लबरेज प्रोग्राम करवाए जा रहे हैं, ताकि प्रदेश वासियों व नौजवानी को गुरु साहिब की शिक्षाओं से परिचित करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो के दौैरान गुरु साहिब के जीवन वृतांत को मल्टी मीडिया तकनीक के माध्यम से रु पमान किया गया है, जो संगत के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। जिलाधीश ने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि वे अधिक से अधिक गितनी में लाइट एंड साउंड शो में शिरकत करें। उन्होंने कहा कि डिजिटल प्रोग्राम के माध्यम से गुरु साहिब की शिक्षाओं को फैलाने की यह एक बेहतरीन पहल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here