सेंट सोल्जर में लगाया बच्चों की आंखों का जांच कैंप

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल टांडा में आज विश्व दृष्टि दिवस को समर्पित एक नेत्र जांच कैंप लगाया गया। प्रिंसिपल सतविंदर कौर नेतृत्व आयोजित इस कैंप के दौरान स्कूल की जूनियर कक्षाओं के छात्रों के नेत्रों का चेकअप किया गया। कैंप के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में गुरू नानक आई अस्पताल अहियापुर के डा. राजिंदर कौर पहुंचे, जिनका स्वागत स्कूल डायरेक्टर इंदर कुमार साहनी तथा स्टाफ की ओर से किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर डा. राजिंदर कौर तथा उनकी टीम मेंबर मनदीप कौर तथा दविंदर सिंह की ओर से यहां छात्रों की आंखों की जांच की गई वहीं उन्हें दृष्टि संबंधी समस्याओं के समाधान के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान डायरेक्टर साहनी ने कहा कि स्कूल में दृष्टि दिवस को समर्पित लगाए गए इस नेत्र जांच कैंप का मुख्य उद्देश्य छात्रों को आंखों से संबंधित समस्याओं के प्रति जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि एक सर्वे के अनुसार भारत में 16 मिलियन से अधिक नेत्रहीन और 18 मिलियन से अधिक दृष्टिबाधित व्यक्ति हैं। इन्हें प्राय: शिक्षा अवसर, रोजगार आदि प्राप्त करने में कठिनाई होती है। इस लिए आम लोगों के साथ-साथ छात्र वर्ग का फर्ज बनता है कि वह इनकी मदद के लिए आगे आएं। इस नेत्र कैंप को सफल बनाने समूह स्कूल स्टाफ ने सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here